क्या केजरीवाल ने स्टिंग में जो कुछ कहा था, उसे वाकई कर दिखाया?

By: | Last Updated: Saturday, 28 March 2015 11:15 AM
arvind kejriwal

नई दिल्ली: योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर निकाल दिया गया है . उनके साथ-साथ प्रोफेसर आनंद कुमार और अजीत झा की भी छुट्टी हो गई है . फिलहाल दोनों पक्षों की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है और इसी के बीच एक सवाल खड़ा हुआ है कि क्या केजरीवाल ने स्टिंग में जो कहा था, उसे उन्होंने कापसहाड़ा के रिजॉर्ट में आयोजित बैठक में कर दिखाया ?

 

प्रशांत भूषण ने कहा कि कल स्टिंग साफ केजरीवाल कह रहे थे कि लात मारकर बाहर निकाल देता, जो कहा था, वो कर दिखाया. स्टिंग में केजरीवाल की बदजुबानी और प्रशांत भूषण के इस आरोप के एक पहलू पर अब कोई सस्पेंस नहीं हैं. योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, प्रोफसर आनंद कुमार और अजीत झा को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाला जा चुका है, लेकिन दूसरे पहलू मतलब- लात मारकर निकाला गया या नहीं, इस पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है .

 

योगेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि बाउंसर ने उठाकर बाहर किया, एक सदस्य के पैर की हड्डी में चोट आई है. उधर संजय सिंह ने कहा कि कोई मार पीट नहीं हुई है. दोनों पक्षों की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप की लंबी फेहरिस्त है . केजरीवाल विरोधी गुट की मानें तो लोकपाल को आने से रोका गया. केजरीवाल ने भाषण से हमला किया. केजरीवाल मारपीट देखते रहे. गोपाल राय ने कहा लिखकर दो.

 

दूसरी तरफ केजरीवाल समर्थक गुट का दावा है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 247 सदस्य प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव की छुट्टी के पक्ष में थे, जबकि केवल 8 सदस्यों ने उनके पक्ष में मतदान किया .

 

राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले जा चुके आप के ये चारो नेता अब साधारण कार्यकर्ता की हैसियत से चाहें तो पार्टी में रह सकते हैं लेकिन जिस अंदाज में इनको राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर निकाला गया है, उसके बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या केजरीवाल ने स्टिंग में जो कुछ कहा था, उसे वाकई कर दिखाया?

 

यह भी पढ़ें:

‘आप’ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाले गए योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण

जानें: 10 बिंदुओं में ‘आप’ का पूरा बवाल

आप में दुर्दिन क्यों?

‘मारपीट’ के बाद आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की छुट्टी

आप का कथित नया स्टिंग: अरविंद केजरीवाल ने आनंद और अजीत झा को ‘कमीना’ कहा

आप में गृह युद्ध जारी, केजरीवाल पर तानाशाही का आरोप

 

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: arvind kejriwal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: arvind kejriwal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017