Arvind Kejriwal completes 3 years in Delhi: know about govt’s achievements, failures केजरीवाल सरकार के तीन साल: अभी भी अधूरे हैं कई वादे, BJP-कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

केजरीवाल सरकार के तीन साल: अभी भी अधूरे हैं कई वादे, BJP-कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

14 फरवरी 2015 को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दूसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे.केजरीवाल ने कहा है कि सरकार ईमानदार हो तो सब है मुमकिन, जरूरत होती है साफ नीयत की!

By: | Updated: 14 Feb 2018 11:25 AM
Arvind Kejriwal completes 3 years in Delhi: know about govt’s achievements, failures
नई दिल्ली: दिल्ली में आज केजरीवाल सरकार तीन साल पूरे हो गए हैं. 14 फरवरी 2015 को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दूसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे. तीन साल पूरा होने के मौके पर केजरीवाल और उनके मंत्री फोन इन कार्यक्रम के जरिए जनता के सवालों के जवाब देंगे. इस कार्यक्रम में केजरीवाल और उनके मंत्री अपनी सरकार के कामों को गिनाएंगे. वहीं, तीन साल बाद भी अधूरे वादों को लेकर विपक्ष केजरीवाल सरकार का विरोध करेगा.

जनता से संवाद करेंगे केजरीवाल और उनके मंत्री

एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर केजरीवाल औऱ उनके मंत्री बैठकर फोन इन कार्यक्रम से जनता से संवाद करेंगे. केजरीवाल की पार्टी गाने भी लॉन्च करने वाली है. आज एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाले फोन-इन कार्यक्रम में सीएम व मिनिस्टर्स से सवाल पूछे जा सकेंगे. सीएम और कैबिनेट मिनिस्टर दिल्ली सरकार के कामकाज के बारे में लोगों को बताएंगे और सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करेंगे.

केजरीवाल के वादों की हकीकत क्या है?

अरविंद केजरीवाल ने चुनाव के दौरान पूरी दिल्ली में वाई-फाई लगाने का वादा किया था, लेकिन तीन साल बाद भी ये वादा पूरा नहीं हुआ. वहीं, उन्होंने कहा था कि दिल्ली में अपराध रोकने के लिए पूरी दिल्ली को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा. लेकिन ये वादा भी वह अभी तक पूरा नहीं कर पाए हैं.

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में सभी अवैध कॉलोनियों को नियमित किया जाएगा. जबकि अभी भी करीब 1639 कॉलोनी नियमित नहीं की गई हैं. हालांकि केजरीवाल ने इन सबके बीच बिजली बिल के दाम घटाने का वादा पूरा किया है.

उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए एक गीत जारी करेगी आप

आम आदमी पार्टी दिल्ली में अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर अपनी उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए एक गीत जारी करेगी, ‘अभी हुआ तीन साल केजरीवाल, आगे होगा शानदार पांच साल केजरीवाल.’ स्वास्थ्य, शिक्षा और दूसरे क्षेत्रों में पिछले तीन साल के सरकार के कामकाज को रेखांकित करने के लिये तैयार किया गया है. यह गाना गायक विशाल डडलानी ने संगीतबद्ध और गाया है, जबकि इसके बोल पार्टी नेता दिलीप पांडे के हैं.

Aam Admi Party (AAP)'s workers shout slogans from behind a barricade as Delhi Chief Minister Shri Arvind Kejriwal's car arrives at a city court in Mumbai on January 20, 2016. Kejriwal appearead in a local court for a case filed during the last elections in 2014 against his party violation of code of conduct. AFP PHOTO/ INDRANIL MUKHERJEE / AFP PHOTO / INDRANIL MUKHERJEE

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी आज दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे. यह प्रदर्शऩ केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, विकास और प्रशासनिक विफलताओं के खिलाफ होगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे शीला दीक्षित और अजय माकन

केजरीवाल सरकार के खिलाफ शीला-माकन साथ-साथ आम आदमी पार्टी के तीन साल के शासन को फेल्योर शासन बताते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस आज एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय मकान और दिल्ली की पूर्व मुख्य मंत्री शीला दीक्षित इसे संबोधित करेंगे. इस मौके पर दिल्ली कांग्रेस के के बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

केजरीवाल ने जारी किया संदेश विज्ञापन

वहीं, सरकार के तीन साल पर होने पर अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह एक टीवी संदेश जारी किया है. केजरीवाल कह रहे हैं कि सरकार ईमानदार हो तो सब है मुमकिन, जरूरत होती है साफ नीयत की!

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Arvind Kejriwal completes 3 years in Delhi: know about govt’s achievements, failures
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अफसर बनाम सरकार: केजरीवाल बोले- अमित शाह से सवाल पूछें एजेंसियां, BJP का पलटवार- भाषा की मार्यादा ना भूलें