सरकार के एक साल पूरा होने पर केजरीवाल करेंगे योजनाओं का ऐलान

By: | Last Updated: Sunday, 14 February 2016 8:33 AM
Arvind Kejriwal completes one year in office as Delhi CM

नई दिल्ली: दिल्ली में सत्तारुढ़ आप सरकार आज एक साल पूरा कर रही है. आम आदमी पार्टी सरकार एक साल के कार्यकाल को ‘एक साल बेमिसाल’ के रुप में मना रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनका मंत्रिमंडल आज फोन पर जनता के सवाल और सुझाव सुनेगा.

केजरीवाल सरकार आज सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच कैबिनेट फोन पर लोगों के सवाल और सुझाव सुनेगी. यह कार्यक्रम एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया है.

उधर केजरीवाल सरकार के खिलाफ बीजेपी और कांग्रेस के नेता आज प्रदर्शन करने वाले हैं . कांग्रेस छलावा दिवस मनाएगी जबकि बीजेपी काला दिवस मनाने वाली है.

एक साल बाद भी दिल्ली में मजबूत केजरीवाल: सर्वे
आपको बता दें केजरीवाल सरकार के एक साल पूरा होने पर एबीपी न्यूज़-नील्सन ने एक सर्वे किया है. एबीपी न्यूज-नीलसन सर्वे के मुताबिक दिल्ली की जनता में अभी भी केजरीवाल काफी मजबूत हैं.

उनकी प्रतियोगिया यूं कहें तो खुद से ही है. यदि उनकी लोकप्रियता सीटों के आधार पर तय करेंगे तो उनके लिए सोचने की बात है. बीजेपी के लिए खुशखबरी ये है कि उसकी लोकप्रियता और सीटों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी का अनुमान है. लेकिन वह केजरीवाल को बहुमत से नहीं रोक सकते हैं.

यदि दिल्ली में अभी चुनाव हो तो कौन जीतेगा ?
आम आदमी पार्टी को 48, बीजेपी को 22, कांग्रेस को 0 सीटें मिलेंगी.

अभी चुनाव तो किसे कितने वोट ?
आम आदमी पार्टी को 47 फीसदी, बीजेपी को 38 फीसदी, कांग्रेस को 12 फीसदी मत मिलेंगे. 50 फीसदी से अधिक लोगों का मानना है कि पानी को लेकर केजरीवाल सरकार बेहतर है, करीब 45 फीसदी बीजेपी और कांग्रेस के समर्थक भी इसे मानते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Arvind Kejriwal completes one year in office as Delhi CM
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017