क्या जवानों की शहादत पर राजनीति कर रहे हैं केजरीवाल?

By: | Last Updated: Wednesday, 13 January 2016 10:40 PM
Arvind Kejriwal meets families of those killed in Pathankot attack

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल पंजाब के मुक्तसर में ऐतिहासिक माघी मेले में भाषण के साथ राज्य में अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे. केजरीवाल इसके लिए पंजाब पहुंच चुके हैं और आज का दिन उन्होने पठानकोट हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों से मिलने में बिताया.

R GURUDASPUR KEJRIWAL VISIT 1301 16005516

सवाल उठ रहा है कि क्या ये मुलाकात भी चुनावी थी? वरना क्या वजह है कि केजरीवाल पंजाब के शहीदों के परिवारों से ही मिले. हमले में बगले के राज्यों हिमाचल और हरियाणा के जवान भी शहीद हुए थे.

पंजाब के पठानकोट हमले में शहीद होने वाले 7 जवानों में से 3 पंजाब के थे तो 2 हिमाचल के, 1 हरियाणा और 1 केरल का था. लेकिन केजरीवाल को याद आई सिर्फ पंजाब के शहीदों की. विपक्ष का कहना है कि चूंकि पंजाब में अगले साल चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी इन चुनावों की तैयारी कर रही है इसीलिए केजरीवाल सिर्फ उन शहीदों के परिवारवालों से मिलने पहुंचे जो पंजाब के हैं. केजरीवाल के पंजाब दौरे पर कांग्रेजी और बीजेपी दोनों ही जमकर हमला बोल रहे हैं.

R GURUDASPUR KEJRIWAL VISIT 1301 16060616

अरविंद केजरीवाल उस टैक्सी ड्राइवर के घर भी पहुंचे जिसकी हत्या आंतकवादियों ने एयरबेस पर हमले के पहले की थी. केजरीवाल ने शहीदों के परिजनों को आम आदमी पार्टी के फंड से 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा भी की.

केजरीवाल का कहना है कि हम इनके लिए जो कर सकते हैं वो करेंगे. शहीद के परिवार को हर तरह की मदद का भरोसा देना ठीक है लेकिन केजरीवाल को इस बात का भी जवाब देना होगा कि क्या इस मदद की जरूरत हिमाचल और हरिय़ाणा के शहीदों के परिवारों को नहीं है. इसी के चलते सवाल उठ रहा है कि क्या केजरीवाल जवानों की शाहदत पर राजनीति कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Arvind Kejriwal meets families of those killed in Pathankot attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017