Arvind Kejriwal to address rally in Maharashtra today आज महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में रैली को संबोधित करेंगे केजरीवाल

आज महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में रैली को संबोधित करेंगे केजरीवाल

केजरीवाल राजमाता जीजाबाई को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद दोपहर 12 से 2 बजे के बीच केजरीवाल सिंधखेड़ राजा में महाराष्ट्र संकल्प सभा को संबोधित करेंगे.

By: | Updated: 12 Jan 2018 07:55 AM
Arvind Kejriwal to address rally in Maharashtra today
मुंबई: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी की मां जिजाबाई के जन्मस्थल पर आज एक रैली को संबोधित करेंगे. केजरीवाल महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में सिंदखेड राजा में रैली को संबोधित करेंगे और जिजाबाई की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.

वह सुबह 10 बजे सिंधखेड़ राजा पैलेस पहुंचेंगे, जहां वह राजमाता जीजाबाई को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद दोपहर 12 से 2 बजे के बीच केजरीवाल सिंधखेड़ राजा में महाराष्ट्र संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. हर साल लाखों लोग राजमाता जिजाबाई को श्रद्धांजलि देने के लिए सिंदखेड राजा में उमड़ते हैं. यहां आने वाले ज्यादातर लोग मराठा समुदाय से होते हैं.

कानून एवं व्यवस्था के मुद्दों का हवाला देते हुए पुलिस ने पहले रैली के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया था, लेकिन आप नेताओं ने इस मामले को सीएम देवेंद्र फडनवीस और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सामने उठाया था. जिसके बाद रैली को अनुमति मिली.

राज्य की आबादी में करीब 32 फीसदी मराठा लोग हैं. पिछले साल वे शिक्षा और नौकरी में आरक्षण की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे थे. रैली के आयोजन स्थल का चुनाव पार्टी के एजेंडे को दिखाता है खासतौर से महाराष्ट्र में हाल ही में हुए विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में.

राज्य में भीमा-कोरेगांव हिंसा के बाद मराठा लोग दलितों के खिलाफ हो गए हैं. आप की प्रवक्ता प्रीति शर्मा मेनन ने कहा है कि केजरीवाल कल होने वाली रैली में कोंकण क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस सांसद ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) सुधीर सावंत को आप में शामिल करा सकते हैं. सावंत मराठा समुदाय से आते हैं. बहरहाल, आप प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पार्टी मराठा या किसी अन्य समुदाय को लुभाने में विश्वास नहीं करती.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Arvind Kejriwal to address rally in Maharashtra today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story विवादित धर्मगुरू आसाराम पर कल आएगा फैसला, जोधपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम