राजेंद्र कुमार को बचा रहे हैं केजरीवाल?

By: | Last Updated: Wednesday, 16 December 2015 5:05 PM
arvind kejriwal trying to save rajendra kumar?

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव के दफ्तर पर छापे से हंगामा मचा है लेकिन इस केस में एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. इसी साल मई महीने में भ्रष्टाचार पर कड़ी नजर रखने वाली अंतर्राष्ट्रीय संस्था ट्रांस्परेंसी इंटरनेशनल ने केजरीवाल को राजेंद्र कुमार के बारे में बता दिया था कि उन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं लेकिन केजरीवाल ने ध्यान नहीं दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई रूपी तोते को पिंजरे से बाहर निकाल दिया तो केजरीवाल खुश. खुले में उड़ रहे तोते ने केजरीवाल के प्रधान सचिव के दफ्तर पर दस्तक दे दी तो केजरीवाल नाखुश. कुछ इसी अंदाज में बीजेपी ने केजरीवाल पर अवसरवादी राजनीति का तोहमत लगाया है.

पूरा माजरा समझने से पहले चलिए मई 2014 में. उस समय वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि सीबीआई को संयुक्त सचिव और उससे ऊपर के अधिकारियों के खिलाफ छापे के लिए सरकार से इजाजत की कोई जरुरत नहीं हैं.

टीम केजरीवाल ने उस समय सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का पूरजोर स्वागत किया था लेकिन अब केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापे की खबर मिलते ही आप ने सवाल उठा दिया था छापे की खबर पहले सरकार को क्यों नहीं दी गई ?

मनीष सिसोदिया की बातों का लब्बोलुबाब ये है कि सीबीआई अब भी मोदी सरकार के पिंजरे में कैद तोता है हालांकि बीजेपी की राय कुछ और है.

केजरीवाल और केंद्र सरकार के इस टकराव बीच ट्रांसपरेंसी इंटरनेशनल का एक पत्र सामने आया है. इसी साल मई में केजरीवाल सरकार को भेजे गए इस पत्र में ट्रांसपरेंसी इंटरनेशनल ने केजरीवाल सरकार को आगाह किया था कि वो राजेंद्र कुमार के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच किसी सक्षम जांच एजेंसी से कराए.

अन्ना हजारे राजनीतिक जीवन में चाल, चेहरा और चरित्र में शुचिता की बात कह रहे हैं लेकिन यहां तो लड़ाई इस बात की हो रही है कि हम सीबीआई रूपी तोते को पिंजरे से बाहर निकलें तो गुड..गुडु..लेकिन कोई दूसरा निकाले तो उसकी ये मजाल.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: arvind kejriwal trying to save rajendra kumar?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: arvind kejriwal Rajendra Kumar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017