मैजेंटा लाइन के उद्घाटन में शामिल नहीं होंगे केजरीवाल, जानें क्या है वजह?-Arvind Kejriwal will not join the inauguration of Magenta Line, what is the reason?

मजेंटा लाइन के उद्घाटन में शामिल नहीं होंगे केजरीवाल, जानें क्या है वजह?

डीएमआरसी ने इस मामले पर अपना रूख साफ करते हुए कहा कि इस संबंध में दिल्ली मैट्रो ने किसी को भी न्यौता नहीं भेजा गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है.

By: | Updated: 24 Dec 2017 03:43 PM
Arvind Kejriwal will not join the inauguration of Magenta Line, what is the reason?

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली मेट्रो के नए मजेंटा लाइन के उद्घाटन का हिस्सा नहीं बनेंगे. क्योंकि केजरीवाल को इस समारोह में शामिल होने का कोई न्यौता नहीं दिया गया है.


दिल्ली मेट्रो के 15 साल  हो रहे हैं पूरे


बता दें कि 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजेंटा लाइन मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन करेंगे. सरकारी अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के लिये दिल्ली सरकार को कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है. 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है और इसी दिन दिल्ली मेट्रो के 15 साल भी पूरे हो रहे हैं.


हालांकि डीएमआरसी ने इस मामले पर अपना रूख साफ करते हुए कहा कि इस संबंध में दिल्ली मैट्रो ने किसी को भी न्यौता नहीं भेजा गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है.


क्या है मजेंटा लाइन का रूट?


ये मेट्रो बॉटेनिकल गार्डन से कालकाजी मंदिर तक (मजेंटा लाइन) मेट्रो विस्तार का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद इस लाइन को आमजन के लिए खोल दिया जाएगा. मेट्रो के मुताबिक मजेंटा लाइन के बॉटेनिकल गार्डन और कालकाजी के बीच अभी लगने वाले समय में 52 मिनट के समय में कमी आएगी, वहीं बॉटेनिकल गार्डन से ब्लू लाइन के रास्ते वायलेट लाइन से कालकाजी जाने के समय में सीधे 19 मिनट की कमी आएगी.


कौन कौन से स्टेशन पड़ेंगे रूट में?


मजेंटा लाइन में कुल नौ स्टेशन हैं. इनमें बॉटेनिकलगार्डन, ओखला बर्ड सेंक्चुरी, कालिंदी कुंज, जसोला विहार, शाहीन बाग, ओखला विहार, जामिया मिलिया इस्लामिया, सुखदेव विहार, ओखला फेज-3, कालकाजी मंदिर स्टेशन शामिल हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Arvind Kejriwal will not join the inauguration of Magenta Line, what is the reason?
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टेलीकॉम कंपनी ने आधार से लिंक नही होने की वजह से UIDAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर का सिम कार्ड बंद किया