सिर्फ राजनीति के लिए लोगों की सुरक्षा करने वालों के सम्मान से खेल रहे हैं केजरीवाल?

By: | Last Updated: Monday, 20 July 2015 1:51 PM

नई दिल्ली: ‘ठुल्ला’ विवाद में सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीन थानों में शिकायत दर्ज की गई है. एक कॉन्स्टेबल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी की शिकायत की है लेकिन कमिश्नर ने कहा है कि वो इस पर FIR दर्ज नहीं कर सकते. कोर्ट के आदेश पर ही FIR दर्ज हो सकती है. शिकायत करने वाले पुलिसकर्मियों ने ‘ठुल्ला’ शब्द को शर्मनाक और मनोबल तोड़ने वाला बताया.

 

कांस्टेबल अजय की पत्नी अदिति अपने बेटे के सवाल का जवाब इसलिए नहीं दे पाई क्योंकि दिल्ली में ठुल्ला गाली नहीं तो गाली से कम भी नहीं है. यही वजह है कि पुलिसवाले को ठुल्ला कहने का विवाद अब केस मुकदमे तक जा पहुंचा है.

 

कांस्टेबल अजय के साथ दो और पुलिसवालों ने ठुल्ला कहे जाने को लेकर शिकायत दी है. कार्रवाई क्या होगी ये अभी पता नहीं. पुलिसवाले सिर्फ इतना चाहते हैं कि केजरीवाल अपने शब्द वापस ले लें.

शुक्रवार को एक टीवी इंटरव्यू में केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के लिए ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल किया था. केजरीवाल ने कहा था, ”आज मैं चाहूं तो मैं किसी के खिलाफ अगर कोई भ्रष्टाचार चल रहा है,  दिल्ली पुलिस की एंटी करप्शन ब्रांच उसके खिलाफ केस कर सकती है. ये कहते हैं नहीं दिल्ली पुलिस के खिलाफ भी नहीं करोगे. दिल्ली पुलिस का अगर कोई ठुल्ला किसी रेड़ी-पटरी वाले से पैसे मांगता है उसके खिलाफ भी केस नहीं होना चाहिए. ये मंजूर नहीं है.”

 

अपने लिए सीएम के मुंह से ठुल्ला शब्द सुनने के बाद पुलिसवाले परिवार के सवाल का जवाब नहीं दे पा रहे हैं लेकिन दिल्ली पुलिस कमिश्नर कह रहे हैं कि ये किसी की निजी राय है हम क्या सलाह दें.

बस्सी साहब आप दिल्ली पुलिस के सबसे बड़े अधिकारी हैं. आप सलाह नहीं दे सकते लेकिन सवाल तो पूछ ही सकते हैं वैसे सवाल ये है कि क्या एक मुख्यमंत्री के मुंह से पुलिसवालों के लिए ऐसा शब्द शोभा देता है और क्या सिर्फ राजनीतिक नफा नुकसान के लिए दिल्ली के लोगों की सुरक्षा करने वालों के सम्मान से खेल रहे हैं केजरीवाल?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Arvind Kejriwal_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: arvind kejriwal Police
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017