पांच साल में दिल्ली को देश का पहला भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनायेंगे: केजरीवाल

By: | Last Updated: Saturday, 14 February 2015 11:51 AM

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि पांच साल में दिल्ली को देश का पहला भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनायेंगे.

 

अन्ना आंदोलन और भ्रष्टाचार मुक्त भारत का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘ अन्ना आंदोलन के दौरान भ्रष्टाचार मुक्त भारत का नारा लगाया गया था. तब मन में संशय था कि क्या भारत भ्रष्टाचार मुक्त हो सकेगा ? लोकपाल विधेयक आ भी गया तो क्या भारत भ्रष्टाचार मुक्त होगा ? ’’

 

उन्होंने कहा कि पिछली बार जब 49 दिनों की ‘आप’ की सरकार बनी तो हमारे कट्टर विरोधी भी यह मानते हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हुआ था. पिछली बार इस बात को लेकर रोमांच था कि हम भ्रष्टाचार खत्म करेंगे, इस बार विश्वास है कि ऐसा होगा.

 

दिल्ली के नये मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ हम पांच साल में दिल्ली को देश का पहला भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनायेंगे.’’ भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए लोगों को ‘स्टिंग’ करने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ हम उस भ्रष्टाचार विरोधी टेलीफोन लाइन को फिर से चालू करेंगे जो 49 दिनों की हमारी सरकार के दौरान शुरू की गई थी.’’

 

उन्होंने कहा कि जन लोकपाल विधेयक पास करना जरूरी है और जितनी जल्दी हो सके, हम ‘ जन लोकपाल’ विधेयक पास करायेंगे.

 

दिल्ली के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद आप नेता अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषण का समापन इंसानियत और भाईचारे का संदेश देती फिल्म ‘पैगाम’ का गीत गाकर की.

 

साल 2013 में पहले शपथ ग्रहण के दौरान भी केजरीवाल ने यही गाना गाया था. फिल्म पैगाम का यह गीत कवि प्रदीप ने लिखा था और इसे मन्ना डे ने स्वरबद्ध किया था.

 

रामलीला मैदान में भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी में इस गीत की शुरूआत करते हुए केजरीवाल ने मजाकिया लहजे में कहा कि वह अच्छा गाना नहीं गाते.

 

पैगाम फिल्म का यह गीत है, ‘‘ इंसान से इंसान का हो भाइचारा, यही पैगाम हमारा, यही पैगाम हमारा’’ रामलीला मैदान वही स्थान है जहां तीन साल पहले भ्रष्टाचार विरोधी अभियान शुरू किया गया था. 2013 में भी केजरीवाल ने यहीं शपथ ली थी.

 

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 सदस्यीय विधानसभा में 67 सीटों के साथ रिकार्ड तोड़ बहुमत मिला है . बाकी तीन सीटें बीजेपी के खाते में गयी हैं.

 

यह भी पढ़ें-

सीएम केजरीवाल के पास कोई भी विभाग नहीं

शपथ ग्रहण समारोह में कार से पहुंचेंगे केजरीवाल

कम रोचक नहीं है सिसौदिया का राजनीति में सफर

मुफ्त का केस लड़ने वाले संदीप कुमार को मिला मंत्री पद

मोदी की राह चले केजरीवाल? 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: arvind kejriwal_aam aadmi party_oath_corruption_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017