'आप' में फूट: अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे!

By: | Last Updated: Tuesday, 3 March 2015 2:13 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं का झगड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है, और अब ख़बर है कि पार्टी के सबसे बड़े नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल छुट्ठी पर जा रहे हैं.

 

अरविंद केजरीवाल 5 मार्च से 10 दिनों की छुट्टी पर जाएंगे, लेकिन खबरें हैं कि वह कल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का हिस्सा नहीं होंगे.

 

आपको बता दें कि कार्यकारिणी की बैठक इसलिए अहम है, क्योंकि ये बैठक ‘आप’ के संस्थापक सदस्य योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी की फैसला लेने वाली सबसे बड़ी बॉडी पीएसी से निकालने के चर्चा के बीच हो रही है. लेकिन केजरीवाल की गैरमौजूदगी कई सवाल खड़ कर रहे हैं.

 

सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल को डॉक्टरों ने हाई ब्लड शूगर और खांसी के इलाज की ताकीद है. माना जा रहा है कि केजरीवाल अपने इलाज के लिए बैंगलुरु जा सकते हैं.

 

अब सवाल किया जा रहा है कि क्या केजरीवाल ने ऐसा करके कोई सियासी चाल तो नहीं चली है?

 

क्या है झगड़ा?

 

दिल्ली में बड़ी जीत के बाद पार्टी के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल सीएम बन गए. केजरीवाल पार्टी के संयोजक भी हैं. झगड़े की जड़ यही पद है और निशाने पर खुद केजरीवाल हैं. केजरीवाल के विरोधी बड़े नेताओं ने दूसरे मुद्दों के बहाने केजरीवाल को संयोजक पद से हटाने की कोशिश की, जिससे बवाल मच गया. दूसरी तरफ से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को घेरने की कोशिश की गई. केजरीवाल गुट ने इन दोनों नेताओं पर बड़े हमले किए. मीडिया में ये खबर लीक होने के बाद कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की पीएसी से छुट्टी तय है, लंबी चुप्पी के बाद केजरीवाल ने पूरे घटनाक्रम पर दुख जताया है.  ‘आप’ की कलह पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी

 

लेकिन बडे नेताओं का ये झगड़ा बदस्तूर जारी है. अब तक आप नेताओं की बयानबाज़ी से साफ है कि दोनों गुटों के बीच संवाद टूट चुका है और दो साल पुरानी पार्टी बड़ी जीत के बाद बड़े भंवर में फंसी दिख रही है.

संबंधित खबरें

केजरीवाल का समर्थन करें योगेंद्र और प्रशांत: शांति भूषण 

‘आप’ की कलह पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ये दिल्ली के साथ विश्वासघात है, जनता का भरोसा टूटने नहीं दूंगा 

आम आदमी पार्टी में फूट, योगेंद्र यादव को फंसाने के लिए पत्रकार का स्टिंग 

पार्टी जिस चेहरे में जादू भरती है, बंद कमरे में उसे उतारना भी पड़ता: योगेंद्र यादव 

4 मार्च को योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की होगी छुट्टी? 

AVAM के जरिए प्रशांत भूषण ने रची ‘साजिश’ ? 

 

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: As AAP fights dissent, Arvind Kejriwal to go on 10-day medical leave
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017