जैसे ही मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे, पटेलों ने वापस लिया आंदोलन

By: | Last Updated: Thursday, 24 September 2015 6:34 AM
As PM Narendra Modi Lands in New York, Patels Call Off Protest

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जैसे ही न्यूयॉर्क पहुंचे, पटेलों ने आरक्षण की मांग को लेकर अपना प्रस्तावित आंदोलन वापस ले लिया. इसके साथ ही वे पीएम का स्वागत करेंगे.

 

मोदी पीएम बनने के बाद दूसरी बार अमेरिका के दौरे पर हैं. अपने पांच दिन के दौरे के दौरान मोदी जहां संयुक्त राष्ट्र की बैठक में हिस्सा लेंगे वहीं राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात करेंगे. मोदी सिलिकॉन वैली में फेकबुक के हेडक्वार्टर भी जाएंगे.

 

आपको बता दें कि पटेल समुदाय न्यूयॉर्क में उस होटेल के बाहर प्रदर्शन करने वाला था जहां पीएम मोदी ठहरे हैं, लेकिन मोदी के पहुंचते ही उन्होंने अपना आंदोलन वापस ले लिया है. गुजरात का संपन्न पटेल समुदाय गुजरात में पटेलों के लिए आरक्षण की मांग कर रहा है और इसे लेकर आंदोलनरत है. हार्दिक पटेल इस आंदलोन की अगुवाई कर रहे हैं.

मोदी के न्यूयॉर्क पहुंचने से पहले पटेल समुदाय के कुछ लोगों ने होटेल के बाहर प्रदर्शन किया था और ऐसे पोस्टर लहराए थे जिसमें मोदी को इंडिया का छोटा औरंगजेब और हिंदुओं का गद्दार कहा गया था.

 

क्या है पीएम का कार्यक्रम

 

पीएम मोदी भारतीय समय के मुताबिक न्यूयॉर्क में शाम 7 बजे फाइनेंशियल सेक्टर पर राउंड टेबल बैठक में शरीक होंगे. रात को कई बड़ी हस्तियों से मुलाकात का कार्यक्रम भी है.

 

मोदी न्यूयॉर्क के मशहूर होटल वाल्डोर्फ एस्टोरिया में ठहरे हैं. होटल वाल्डोर्फ एस्टोरिया के सुइट नंबर 35-C में ठहरे हैं मोदी. अमेरिका के सभी राष्ट्रपति 1935 से इसी खास सुइट में ठहरते आए हैं.

 

मोदी न्यूयार्क में आयोजित संयुक्त राष्ट्र सतत विकास शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वह राष्ट्रपति ओबामा द्वारा शांति स्थापना पर आयोजित एक शिखर बैठक में भी हिस्सा लेंगे. भारत न्यूयार्क में G-4 के नेताओं की एक शिखर बैठक आयोजित करेगा, जिसमें मुख्य एजेंडा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का सुधार होगा.

 

मोदी दुनिया के कई नेताओं से भी मिलेंगे और प्रमुख निवेशकों के साथ और वित्तीय क्षेत्र की कंपनियों के साथ भी बातचीत करेंगे. मोदी 26-27 सितंबर को वेस्ट कोस्ट का दौरा करेंगे और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

 

 

इसके साथ ही फेसबुक मुख्यालय के टाउनहाल में एक चर्चा सत्र में भी हिस्सा लेंगे और इस दौरान उनके साथ मार्क जुकरबर्ग भी होंगे. मोदी सान जोस में 27 सितंबर को भारतीय समुदाय के साथ मुखातिब होंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: As PM Narendra Modi Lands in New York, Patels Call Off Protest
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017