पंचायत चुनाव: यूपी में ओवैसी की एंट्री तो मुलायम और मोदी को लगा झटका?

By: | Last Updated: Monday, 2 November 2015 1:08 PM
Asadudddin Owaisi’s party AIMIM gets good result in up

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2017 में होना है, लेकिन बीजेपी के लिए संकट अभी से खड़ा हो गया है . पंचायत चुनाव के चौंकाने वाले नतीजें आए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी को बड़ा नुकसान हुआ है .

यूपी में हुए पंचायत चुनाव के नतीजों ने बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है. चुनौती भी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आई है . पीएम मोदी ने जिस जयापुर गांव को आदर्श गांव बनाने के लिए गोद लिया था, वहां पर बीजेपी समर्थित उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा है .

 

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने आज़मगढ़ में दर्ज की शानदार जीत 

वाराणसी की 48 जिला पंचायत की सीटों में से सिर्फ 9 पर ही बीजेपी समर्थित उम्मीदवार जीत पाए . मोदी सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले गृह मंत्री राजनाथ सिंह के गोद लिए लखनऊ के गांव बेंती में भी बीजेपी हार गई .

 

पंचायत चुनाव में बीजेपी अपने चुनाव चिन्ह पर भले न लड़ी हो लेकिन पार्टी ने उम्मीदवारों को समर्थन जरूर दिया था. 2014 लोकसभा चुनाव में यूपी की बदौलत ही बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला था . यूपी से बीजेपी के 71 सांसद हैं .

 

पंचायत चुनाव के नतीजों ने सत्ताधारी समाजवादी पार्टी को बड़ी टेंशन दे दी हैं . अखिलेश सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों के परिवारवाले पंचायत चुनाव हार गए .

 

मनोज पांडे, शंखलाल मांझी, शिव प्रताप यादव, राधेश्याम सिंह, अवधेश प्रसाद, रामकरण आर्य जैसे मंत्रियों के घरवाले चुनाव हार गए. मैनपुरी में जिस एसपी नेता का बूथ लूटते वीडियो वायरल हुआ था, वो तोताराम यादव भी हार गए . असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम ने भी आजमगढ़ से खाता खोला है, मुलायम सिंह यादव यहां से सांसद हैं .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Asadudddin Owaisi’s party AIMIM gets good result in up
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017