मेडक लोकसभा, नंदीगामा विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी

By: | Last Updated: Tuesday, 16 September 2014 4:49 AM
asam_telangan_by-poll_results

नई दिल्ली: तेलंगाना की मेडक लोकसभा सीट और आंध्र प्रदेश की नंदीगामा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की आज सुबह कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतगणना शुरू हो गई.

 

मेडक लोकसभा सीट पर उपचुनाव इसलिए कराया गया क्योंकि टीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद इस सीट से इस्तीफा दे दिया था.

 

सत्तारूढ़ टीआरएस ने इस सीट पर के. प्रभाकर रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पूर्व मंत्री वी. सुनीता लक्ष्मा रेड्डी को चुनाव में उतारा है.

 

इस सीट पर बीजेपी-तेदेपा ने पूर्व कांग्रेस विधायक टी जयप्रकाश रेड्डी को मैदान में उतारा है.

 

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में नंदीगामा (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर तेदेपा विधायक टी प्रभाकर के निधन के चलते उपचुनाव आवश्यक हो गया था. उनकी पुत्री टी सौम्या इस सीट पर तेदेपा की उम्मीदवार हैं.

 

मुख्य विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस ने तेदेपा के आग्रह के बाद इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया . हालांकि, कांग्रेस ने बाबू राव को अपना उम्मीदवार बनाया.

 

दोनों जगहों के चुनाव परिणाम दोपहर बाद तक आ जाने की उम्मीद है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: asam_telangan_by-poll_results
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: asam BypollResults Telangana vote counting
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017