आसाराम को किसी सर्जरी की जरूरत नहीं: एम्स की रिपोर्ट

By: | Last Updated: Monday, 5 January 2015 11:22 AM

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के चिकित्सकों के दल ने सूचित किया है कि बलात्कार मामले में आरोपी आसाराम को किसी सर्जरी की जरूरत नहीं है और सिर्फ दवाओं से उनकी बीमारी का इलाज हो सकता है. आसाराम को अगस्त 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

 

न्यायमूर्ति तीरथ सिंह ठाकुर और न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की खंडपीठ ने चिकित्सकों के दल की रिपोर्ट का जिक्र करते हुये कहा, ‘‘एम्स के आधा दर्जन चिकित्सकों की राय में इस समय किसी प्रकार की सर्जरी की आवश्यकता नहीं है. उनका बहिरंग रोगी विभाग में ही उपचार हो सकता है. अब इसमें क्या बचा?’’

 

आसाराम की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सलमान खुर्शीद ने इस रिपोर्ट का अवलोकन करने के लिये कुछ समय देने का अनुरोध किया.

 

न्यायालय ने रिपोर्ट की प्रति आरोपी सहित सभी पक्षों को मुहैया कराने का निर्देश देते हुये इस मामले की सुनवाई 20 जनवरी को करने का निश्चय किया.

 

न्यायालय ने आरोपी के वकील से कहा कि आसाराम का एम्स में परीक्षण कराने पर राजस्थान पुलिस द्वारा खर्च की गयी राशि का भुगतान सुनिश्चित कराया जाये.

 

इससे पहले, मेडिकल आधार पर जमानत का अनुरोध करने वाले आसाराम को राजस्थान पुलिस विभिन्न परीक्षणों के लिये दिल्ली स्थित एम्स लायी थी.

 

इस मामले में सुनवाई की पिछली तारीख पर न्यायालय ने कहा था कि उन्हंे जमानत पर रिहा करने का कोई ठोस मेडिकल आधार नहीं है और उनके साथ विशेष व्यवहार नहीं किया जा सकता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Asaram doesn’t need any surgery, says AIIMS panel report
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: aiims Asaram Bapu jail report surgery
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017