JK: 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के पोस्टर पर आसिया अंद्राबी की तस्वीर के बाद बवाल

JK: 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के पोस्टर पर आसिया अंद्राबी की तस्वीर के बाद बवाल

आसिया 25 साल से जेल में बंद हिज्बुल आतंकी आशिक हुसैन की पत्नी है. उस पर कश्मीर में पत्थरबाजी के लिए उकसाने का आरोप है.

By: | Updated: 12 Oct 2017 12:48 PM

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के एक पोस्टर को लेकर विवाद हो गया है. दरअसल जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से अनंतनाग में एक कार्यक्रम के का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर एक पोस्टर लगाया गया.


इस पोस्टर पर जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती, अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, मदर टेरेसा, पूर्व पीएम इंदिरा गांधी, पूर्व आईपीएस ऑफिसर और वर्तमान में पुदुच्चेरी की राज्यपाल किरन बेदी, लता मंगेशकर की तस्वीर लगी है.


इसी पोस्टर पर अलगाववादी नेता और जम्मू कश्मीर में दुख्तराने मिल्लत यानी देश की बेटियां नाम से संगठन चलाने वाली आसिया अंद्राबी की भी तस्वीर लगी है. इस तस्वीर को लेकर ही सारा बवाल मचा है.


कौन है आसिया अंद्राबी?
आसिया अंद्राबी जम्मू कश्मीर की अलगाववादी नेता है. आसिया 25 साल से जेल में बंद हिज्बुल आतंकी आशिक हुसैन की पत्नी है. उस पर कश्मीर में पत्थरबाजी के लिए उकसाने का आरोप है.


इतना ही नहीं आसिया पर भारत विरोधी नारेबाजी में शामिल होने और कश्मीर में पाकिस्तान के झंडे फहराने का भी आरोप है. आसिया को आतंकी हाफिज सईद का करीबी माना जाता है. फिलहाल आसिया जन सुरक्षा कानून के तहत जेल में बंद है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जानें- नमाज के नाम पर दिल्ली के रेलवे प्लेटफॉर्म पर कब्जे का सच