असम हमला: राजनाथ ने गोगोई से राहत अभियान पर चर्चा की

By: | Last Updated: Monday, 29 December 2014 3:11 AM
Assam attacks: Rajnath Singh discusses relief ops with Tarun Gogoi

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई से राज्य के हिंसा प्रभावित इलाकों में जारी राहत अभियान को लेकर चर्चा की. टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान गृह मंत्री ने असम सरकार को आश्वस्त किया कि बोडो के बागी समूह एनडीएफबी द्वारा की गई हिंसा से प्रभावित लोगों को हरसंभव सहयोग मुहैया करायी जाएगी.

 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी को निर्देश दिया कि असम में राहत शिविरों में सुविधाओं की कमी के बारे में आ रही ख़बरों पर गौर करें. गत मंगलवार और बुधवार को एनडीएफबी के हमले और इसके जवाब में हुई हिंसा में 80 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

 

गृह मंत्री ने बुधवार और वृहस्पतिवार को असम के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था.

 

‘हमला सरकारों की खामियों का नतीजा’

 

असम गण परिषद् के अध्यक्ष और असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत ने आदिवासियों पर एनडीएफबी (एस) के उग्रवादियों के हमले को रोकने में ‘विफल रहने’ के लिए केंद्र और तरूण गोगोई की सरकार को जिम्मेदार ठहराया. हमले में 80 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

 

उपलेटा शहर के लिए रवाना होने से पहले महंत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस तरह के हमले इसलिए हो रहे हैं कि केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से खामियां हैं. असम में उग्रवाद पर रोक लगाने के लिए दोनों सरकारों को कड़े उपाय करने चाहिए.’’ वह स्वामी धर्मबंधुजी की तरफ से आयोजित शिविर में हिस्सा लेने आए थे.

 

एक सवाल के जवाब में महंत ने कहा कि असम में उग्रवाद 2001 में कांग्रेस सरकार के शासन में आने के बाद से फिर से सिर उठाने लगा है.

 

एनडीएफबी (एस) का ठिकाना नष्ट

 

उत्तरी असम के कोकराझार के जंगलों में असम पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान में एनडीएफबी (एस) के एक ठिकाने को आज नष्ट कर दिया गया. पुलिस महानिरीक्षक एल आर बिश्नोई ने बताया कि कोकराझार के सेनफानगुरी पुलिस थाना क्षेत्र में इस ठिकाने को नष्ट करने के बाद वहां से एक वाहन और आठ मोबाइल फोन बरामद किये गये. उन्होंने बताया कि उग्रवादी ठिकाने से भाग गये.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Assam attacks: Rajnath Singh discusses relief ops with Tarun Gogoi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017