Assembly Election: rahul gandhi sonia gandhi did not reply to press questions

गुजरात/हिमाचल प्रदेश चुनावः हार के बाद राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं निराश नहीं

कांग्रेस के प्रदर्शन पर अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. राहुल गांधी ने कहा है कि ''दोनों राज्यों में आए नतीजों से मैं निराश नहीं हूं.

By: | Updated: 18 Dec 2017 02:16 PM
Assembly Election: After results rahul gandhi says i am not disapponted

नई दिल्लीः गुजरात में बीजेपी को बहुमत मिल रहा है औऱ इसी का साथ वो 22 साल के सिलसिले को बढ़ाते हए फिर सत्ता में वापसी कर रही है. राज्य में कांग्रेस से शुरुआती रुझान में बीजेपी को कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिरकार बीजेपी बढ़त बनाने में सफर रही है. 100 के साथ बीजेपी राज्य में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है तो वहीं कांग्रेस 80 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.


दोनों राज्यों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. राहुल गांधी ने कहा है कि ''दोनों राज्यों में आए नतीजों से मैं  निराश नहीं हूं. हमें निराश नहीं होना चाहिए. '' इससे पहले एबीपी न्यूज ने कांग्रेस से  नतीजों को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से  सवाल पूछा था तो उन्होंने कोई जवाब ही नहीं दिया . लेकिन अब उन्होंने चुप्पी तोड़ी है और नतीजों पर अपनी राय दी है   . सोनिया गांधी और राहुल गांधी संसद जा रहे थे इसी दौरान उनसे ये सवाल किया गया.

आपको बता दें हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी जीत गई है और कांग्रेस के हाथ से ये राज्य भी चला गया है. लेकिन प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, '' राजनीति में हार जीत होती रहती है लेकिन काग्रेस ने गुजरात में काबीलेतारीफ प्रदर्शन किया है. राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस बढ़ेगी और विरोधियों को टक्कर देगी.''

कांग्रेस के बड़े नेता शशि थरूर ने संसद के बाहर कहा, "क्या हुआ जो हमें मंजिल नहीं मिल सकी, हमारी यात्रा बेहतर रही और अंतिम गणना इससे बेहतर हो सकती है." उन्होंने कांग्रेस पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय पार्टी के नए अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोगों के साथ जमीनी तौर पर जुड़े. हालांकि थरूर से जब पार्टी के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के कारणों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.
Next Story कल राहुल गांधी से मिलेंगे पंजाब के सीएम, मंत्री राणा गुरजीत सिंह के इस्तीफे पर हो सकता है फैसला