बाचा खान यूनिवर्सिटी हमला : इस प्रोफेसर की बहादुरी को सलाम, इंसानियत के लिए दे दी जान

By: | Last Updated: Wednesday, 20 January 2016 3:10 PM
Asst Prof Hamid fought back, shooting his weapon at terrorists to protect students

पेशावर : पाकिस्तान के पेशावर के पास स्थित बाचा खान यूनिवर्सिटी में आतंकियों का हमला हुआ था. अत्याधुनिक हथियारों से आतंकी मासूमों पर फायरिंग कर रहे थे. इस बीच असिस्टेंट प्रोफेसर हामिद ने उनको करारा जवाब दिया. अपने निजी हथियार को निकाल कर उन्होंने आतंकियों को जवाब दिया और कई बच्चों को सुरक्षित वहां से निकाल दिया. लेकिन, ट्रेंड आतंकियों के वे शिकार हो गए.

Hamid_Pak

हामिद इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनकी इस बहादुरी की चर्चा दुनियाभर में हो रही है. सोशल मीडिया पर उनको ‘सलाम’ किया जा रहा है और लोग उनके बारे में जानकारियां पोस्ट कर रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि गोलियों की आवाज सुनते ही केमेस्ट्री के असिस्टेंट प्रोफेसर सैयद हामिद हुसैन ने अपनी पिस्टल निकाल ली थी.

दुनिया न्यूज ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि इसके बाद उन्होंने बच्चों को सुरक्षित स्थान पर जाने को कह कर आतंकियों की तरफ फायरिंग की. लेकिन, एक छात्र के सामने ही प्रो. को गोली लगी और वे जमीन पर गिर गए. 34 साल के हामिद ने यूके की ब्रसेल यूनिवर्सिटी से पीचडी की उपाधि ली थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Asst Prof Hamid fought back, shooting his weapon at terrorists to protect students
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017