लालू ने बाबा को बनाया पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता, परेशानियां होंगी दूर? । astrologer shankar charan tripathi become national spokesperson of RJD

लालू की बाबागिरी! तांत्रिक को बनाया पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता, परेशानियां होंगी दूर?

लालू प्रसाद यादव इन दिनों काफी परेशानी में चल रहे हैं यह बात तो सभी जानते हैं. परिवार और राजनीति से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे लालू ने एक बाबा का सहारा लिया है.

By: | Updated: 07 Nov 2017 02:36 PM
astrologer shankar charan tripathi become national spokesperson of RJD

पटना: लालू प्रसाद यादव इन दिनों काफी परेशानी में चल रहे हैं यह बात तो सभी जानते हैं. परिवार और राजनीति से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे लालू ने एक बाबा का सहारा लिया है. यही नहीं लालू ने उन बाबा को अपनी पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता भी बना दिया है.


लखनऊ के रहने वाले शंकर चरण त्रिपाठी सेल्स टैक्स अधिकारी रहे हैं. पिछले काफी दिनों से लालू इनसे काफी प्रभावित रहे हैं. बताया जाता है कि लालू ने रंगीन कुर्ता इन्हीं के कहने पर पहनना शुरु किया था.


LALU KI BABAGIRI 2


रंगीन कुर्ता पहनना शुरु करने के बाद लालू के दिन फिर और बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी. इसके बाद से तो बाबाजी पर लालू का भरोसा जम गया. हाल ही में तेजप्रताप ने अपने सरकारी बंगले का दरवाजा पीछे की ओर कराया है.


बिना किसी राजनीतिक अनुभव के लालू ने जिस तरह त्रिपाठी को पार्टी प्रवक्ता बनाया है, उस पर काफी सवाल उठ रहे हैं. बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी का कहना है कि लालू तंत्र-मंत्र के सहारे सत्ता वापसी चाह रहे हैं लेकिन अब यह नामुमकिन है. मोदी ने कहा कि प्रवक्ता क्यों बल्कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देते तो सही रहता.


लालू ने शंकर चरण त्रिपाठी को राष्ट्रीय प्रवक्ता तो बना दिया है लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि ऐसा करने से उन्हें कितना फायदा होगा. क्या लालू को ऐसा करने से राजनीति और पारिवारिक परेशानियों से छुटकारा मिल पाएगा.


लालू को क्या-क्या हुए फायदे?


ओ शंकर चरण त्रिपाठी से लालू यादव काफी प्रभावित हैं. कुछ सालों में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बहुत कम मौकों पर सफेद कुर्ता पहने देखा गया है. ज्‍यादा मौके पर रंगीन कुर्ता ही पहनते दिखते हैं. दरअसल, 2015 के बिहार विधान सभा चुनाव के पहले एक ज्‍योतिष ने लालू प्रसाद को रंगीन कुर्ता ही पहनने की सलाह दी थी. कहा था इस टोटके को आजमाइए सब परेशनी दूर हो जाएगी. सत्‍ता लौट आएगी. नीतीश कुमार के संग सत्‍ता लौट भी गई. तब सलाह देने वाले दरबारी भविष्‍यवक्‍ता ने खूब वाहवाही लूटी थी. इसी ज्‍योतिषी की सलाह पर लालू प्रसाद ने तंत्र साधना भी खूब करवाई थी. अब इसी ज्योतिष पंडित शंकर चरण त्रिपाठी को लालू यादव ने बिना किसी राजनीतिक अनुभव के अपनी पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बना दिया है. लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने भी हाल ही में अपने सरकारी बंगले का मुख्य दरवाजे पीछे की तरफ कर लिया था.


जुलाई 2017 में नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद का राजयोग खत्‍म करा दिया. ईडी, सीबीआई, कोर्ट के चक्कर में घूम रहे हैं. दुश्‍मन संहारक और मारन जाप और अनुष्‍ठान भी कराया था, पर रिजल्‍ट साफ-साफ दिखा नहीं. सो, कष्‍ट समाप्ति को लालू प्रसाद एंड फैमिली को नये बाबा जी मिल गये हैं.


पंडित शंकर चरण त्रिपाठी लोगों की कुडली देखते हैं उनकी समस्याओं का समाधान बताते रहे हैं. मिनट भर में सब कुछ बता देते हैं. हर बात में अंक/ नंबर गिनते हैं और समाधान बताते हैं. समाधान में छोटे-मोटे टोटके होते हैं. मसलन, किसे-कब जल अर्पित करें .किस रंग से प्‍यार करें और किस रंग से दूर रहें. कब-किस पशु-पक्षी को भोजन करा दें. कैसे वास्‍तु दोष दूर कर लें.


कौन हैं पंडित शंकर चरण त्रिपाठी?


पंडित शंकर चरण त्रिपाठी लखनऊ के रहने वाले हैं. सेल्‍स टैक्‍स डिपार्टमेंट के अधिकारी रहे हैं. अब रिटायर हो गये हैं. इनके चाहने वालों की लिस्‍ट बहुत लंबी बताई जाती है. जानने वाले बताते हैं कि मायावती के बारे में इनकी भविष्‍यवाणी सदैव सटीक रही है. पटना पहले से आते-जाते रहे हैं. यहां भी बहुत मुरीद हैं.


लालू प्रसाद अभी पंडित शंकर चरण त्रिपाठी से इतने इंप्रेस दिख रहे हैं कि तुरंत में अपनी पार्टी राजद में भी बड़ा स्‍थान दे दिया. त्रिपाठी को राजद का राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता बना दिया गया है. राजद में पहले से राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता मनोज कुमार झा हैं. झा दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के हैं. अब उन्‍हें बाबाजी के साथ तालमेल भी पार्टी के स्‍टैंड को बराबरी से बताने के लिए बैठाए रखना होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: astrologer shankar charan tripathi become national spokesperson of RJD
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कोयला घोटाला: झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा समेत 4 दोषी करार, कल होगी सजा पर बहस