औरंगाबाद नगर निगम: शिवसेना का मेयर तो BJP का चुना गया उप मेयर

By: | Last Updated: Wednesday, 29 April 2015 3:37 PM

मुंबई: शिवसेना के त्रिम्बक तुपे को आज औरंगाबाद का मेयर चुन लिया गया और सहयोगी पार्टी भाजपा के प्रमोद राठौड़ उप मेयर चुने गये हैं. मराठवाड़ा के सबसे बड़े नगर निगम में सत्तारूढ़ गठबंधन ने आपसी सहमति से पद बांट लिये.

 

भाजपा ने पहले शिवसेना से बातचीत में संतोषजनक समाधान नहीं निकलने पर मेयर के पद के लिए उम्मीदवार खड़ा किया था, जिसने बाद में उम्मीदवारी वापस ले ली.

 

तुपे को 113 सदस्यीय सदन में 71 वोट मिले और उन्होंने एमआईएम के दलित पाषर्द गंगाधर ढागे को हराया जिन्हें केवल 26 वोट मिले. बसपा के पांच पाषर्द चुने गये और उन्होंने तुपे का समर्थन किया. कांग्रेस उम्मीदवार अफसर खान को 13 वोट मिले.

 

औरंगाबाद के 20वें मेयर चुने गये तुपे ने कहा कि उनकी प्राथमिकताएं स्वच्छ पानी, अच्छी सड़कें मुहैया कराना और शहर में साफ-सफाई में सुधार करना होगा.

 

उप मेयर पद के लिए राठौड़ को 70 वोट मिले और उन्होंने एमआईएम के फिरोज खान को हराया जिन्हें 26 वोट मिले. कांग्रेस प्रत्याशी भाउसाहब जगताप को 13 वोटों से संतोष करना पड़ा.

 

भाजपा विधायक और औरंगाबाद में नगर निगम चुनाव के लिए पार्टी प्रभारी अतुल सावे ने बताया कि भाजपा ने व्यापक स्तर पर सामाजिक हित को देखते हुए अपने उम्मीदवार राजू शिंदे का नाम वापस लेने का फैसला किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Aurangabad_SHIVSENA
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aurangabad BJP India Maharashtra Shivsena
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017