AUS vs NZ

AUS vs NZ

By: | Updated: 28 Feb 2015 02:32 AM

ऑकलैंड: आईसीसी विश्व कप-2015 में पूल-ए का शायद सबसे बड़ा मैच शनिवार को इडेन पार्क पर खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी ने कीवी गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए. पूरी टीम महज 151 रन स्कोर पर ऑल आउट हो गई.

 

 

लाइव अपडेट

 

# विश्वविजेता रोमांचक मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर एक विकेट से जीत दर्ज की. cricketworldcup

 

# न्यूजीलैंड का पांचवा विकेट गिरा. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत, न्यूजूलैंड का स्कोर

 

#विलियम्सन-एंडरसन की शानदार बैटिंग, न्यूजीलैंड जीत के करीब

 

# न्यूजीलैंड  को जीत के लिए 30 रनों की जरूरत..न्यूजूलैंड का स्कोर  122/4

 

 

# 15 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 101 रन.

 

# न्यूजीलैंड ने जल्दी जल्दी खोए दो विकेट, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे मैक्कुलम 50 रन बनाकर आउट हुए, न्यूजीलैंड का स्कोर 79/3



# मैकुलम (21 गेंद, 50 रन) ने वर्ल्ड कप की संयुक्त रूप से तीसरी सबसे तेज फिफ्टी बनाई, सबसे तेज फिफ्टी मैकुमल (18 गेंद) ने ही बनाई है.

 

# न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मैक्कुलम ने महज 21 गेंदों में 50 रन पूरे किए. मैक्कुलम पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया पर टूट पड़े हैं.

 

 

#  न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा, गुप्टिल 11 रन बनाकर पवनेलियन वापस, न्यूजीलैंड 45/1

 

# ऑस्ट्रेलिया के जवाब में न्यूजीलैंड की बेहद शानदार शुरुआत, बिना कोई विकेट खोए तीन ओवर में बनाए 40 रन.

 

 

#  कीवी गेंदबाजों के आगे कंगारू बल्लेबाजों ने टेके घुटने. पूरी टीम 151 रन बनाकार ऑल आउट.

 

# 31 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 144 रन पर नौ विकेट. इस समय पर क्रीज़ पैट क्वीमिन्स और ब्रैड हैडिन मौजूद हैं. दोनों बल्लबाज ऑस्ट्रेलिया को एक सुरक्षित स्कोर की ले जाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

# न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बरपाया कहर, 25 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया स्कोर 124/9  

 

# 19 ओवर तक न्यूज़लैंड की धारदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाज महज 104 रन के स्कोर पर पवेलियन का रुख कर चुके हैं.

 

यह विश्व कप का 20वां मैच है. दोनों को विश्व क्रिकेट की सबसे शानदार टीमों में गिना जाता है. खासकर पिछले 12 महीनों में न्यूजीलैंड ने एकदिवसीय मैचों में जैसा प्रदर्शन किया है, वह नायाब है.

 

आस्ट्रेलिया पूर्व में चार बार विश्व कप जीत चुका है जबकि हमेशा से प्रतिद्वंद्वी के लिए कठिन माने जाने वाली कीवी टीम को अब भी अपने पहले विश्व कप खिताब का इंतजार है.

 

दोनों ही टीमें मुकाबले में लगभग बराबर हैं. आस्ट्रेलिया के पास मजबूत बल्लेबाजी के साथ-साथ मिशेल जानसन, जोश हैजलवुड आदि के रूप में गेंदबाजी का शानदार आक्रमण मौजूद है. वहीं, न्यूजीलैंड के पास भी यह सभी हथियार मौजूद हैं.

 

न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ 33 रन देकर सात विकेट लेते हुए दिखाया कि वह बल्लेबाजों को किस हद तक परेशान कर सकते हैं.

 

मौजूदा विश्व कप में न्यूजीलैंड ने अब तक खेले अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की और ग्रुप में शीर्ष पर है. वहीं, आस्ट्रेलिया के नाम दो मैचों में एक जीत है. पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 111 रनों से हराया था जबकि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द करना पड़ा.

 

आस्ट्रेलिया की बात करें तो करीब दो महीने बाद टीम के नियमित कप्तान माइकल क्लार्क इस मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे. उन्हें बांग्लादेश के साथ होने वाले मैच से ही वापसी करनी थी लेकिन बारिश के कारण वह संभव नहीं हो सका.

 

बहरहाल, एक बड़ा मैच और करीब दो महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान वापसी क्लार्क और उनकी टीम आस्ट्रेलिया के लिए कितना सही साबित होगा, यह देखना दिलचस्प होगा.

 

न्यूजीलैंड के लिए बड़ा फायदा उसका घरेलू मैदान होना है जहां वह आस्ट्रेलिया को पटखनी दे सकता है. वैसे, आस्ट्रेलिया ने यहां 2010 में खेले अपने पिछले दो एकदिवसीय मैचों में जीत दर्ज की थी.

 

आस्ट्रेलिया को हालांकि 1992 विश्व कप में इसी मैदान पर खेले गए एक मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 37 रनों से हार का भी सामना करना पड़ा था.

 

टीम:

 

आस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरोन फिंच, शेन वाटसन, माइकल क्लार्क (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), मिशेल जानसन, जेम्स फॉल्कनर मिशेल स्टार्क, जेवियर डोहर्टी, पैट कमिंस.

 

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, ब्रेंडन मैक्लम (कप्तान), केन विलियमसन, रॉस टेलर, ग्रांट इलियट, कोरे एंडरसन, ल्यूक रोंची (विकेटकीपर), डेनियल विटोरी, एडम मिल्ने, टॉम लाथम, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद