लेखक, कवि और बॉलीवुड हस्तियों से गुलज़ार होगा जयपुर साहित्य समारोह

By: | Last Updated: Tuesday, 20 January 2015 8:09 AM
Author, poets, Bollywood celebs at 8th Jaipur Lit Festival

जयपुर: नोबेल पुरस्कार प्राप्त लेखकों से लेकर स्थानीय लेखक, पुरस्कार विजेता लेखकों से लेकर नए उपन्यासकार और बॉलीवुड के दिग्गजों से लेकर संगीतकार हस्तियां यहां के ऐतिहासिक दिग्गी पैलेस में कल से शुरू होने वाले जयपुर साहित्य समारोह में शिरकत करेंगे. समारोह के दौरान विभिन्न लेखकों, प्रकाशकों और पुस्तक प्रेमियों के स्वागत के लिए दिग्गी पैलेस तैयार है.

 

वर्ष 2006 में शुरूआत के बाद साहित्यिक कैलेंडर का एक अहम आयोजन बन चुके पांच दिवसीय साहित्य समारोह के इस आठवंे सत्र में बहस और चर्चा का तो सिलसिला चलेगा ही, साथ ही संगीत और बॉलीवुड भी इस साल इस कार्यक्रम के प्रमुख आकषर्ण होने वाले हैं.

 

समारोह के निर्माता संजय रॉय ने कहा, ‘‘जयपुर शहर ने साहित्य के इस ‘कुंभ’ की शुरूआत से ही हमेशा इसका स्वागत और समर्थन किया है. इस साल हम इस समारोह को दिग्गी पैलेस की चार दीवारी से बाहर और शहर के कुछ बेहद खूबसूरत स्थानों पर भी ले जाने के लिए उत्साहित हैं.’’ आमेर के किले में और हवामहल में खास कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं. अभिनेता नसीरूद्दीन पहले दिन आमेर में कविता का पाठ करेंगे, वहीं अगले दिन शबाना आज़मी हवा महल में कविता का पाठ करेंगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Author, poets, Bollywood celebs at 8th Jaipur Lit Festival
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017