'आवाम' के आरोपों पर 'आप' का जवाब- 'पैसों के मामले में हम पारदर्शी, आवाम के पीछे है बीजेपी'

By: | Last Updated: Tuesday, 3 February 2015 7:45 AM
avam_allegations_on_aap

नई दिल्ली: एनजीओ आवाम ने आज फिर आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी ने चंदे के नाम पर काले धन को सफेद किया. एनजीओ आवाम ने आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कमीशन देकर ब्लैक मनी को व्हाइट करने की बात कही है. वहीं इसके जवाब में आम आदमी पार्टी ने कहा है कि हम पैसों के मामले में पारदर्शी हैं और आवाम के पीछे बीजेपी है.

 

केजरीवाल की पार्टी पर आवाम एनजीओ ने लगाया ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप लगाते हुए  कहा कि ‘आप’  ने 50 लाख रुपए कैश देकर आप ने कंपनियों से चेक लिया और बदले में कमीशन दिया.

 

आवाम ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर उसी कंपनी से बिना तारीख वाले चेक दिखाए और कहा कि उन्होंने उसी कंपनी से चेक लिए हैं लेकिन पैसे नहीं दिए.

 

आवाम के आरोपों पर आप का जवाब

आवाम के आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने भी तुरंत जवाब देते हुए कहा कि, पैसों के मामले में हम पारदर्शी हैं. आवाम के पीछे बीजेपी है.आवाम, कंपनिया और बीजेपी आपस में मिली हुई है. आवाम ने जो चेक दिखाए हैं उससे साफ होता है कि आवाम को इन कंपनियों की जानकारी पहले से थी.”

 

इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट से बीजेपी, कांग्रेस और आप को पिछले पांच साल में मिले चंदे की जांच की मांग की है. अगर कांग्रेस, बीजेपी चाहती है कि पारदर्शी फंडिंग हो तो जांच के लिए सहमति दे. हमने अमित शाह और सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है.

आप ने आगे कहा कि, उम्मीद है कि सरकार शाम तक इन कंपनियों के खिलाफ जांच शुरु कर देगी. बीजेपी के पास ताकत है, हमारी और हमारी चंदा देने वाली कंपनियों की जांच करा ले.

 

वहीं आप ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने आप पर काले धन को सफेद करने  और आप नेताओं को रंगे हाथों पकड़े जाने की बात कही थी. आप ने कहा कि वित्त मत्री अरुण जेटली को हवाला की जानकारी नहीं है.

 

चंदा विवाद पर क्या कहा केजरीवाल ने?

चंदा विवाद पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ABP न्यूज से कहा कि, चंदा देने वालों की पूरी जानकारी सरकार के पास है, हम चंदा देने वालों के पते चेक नहीं करते.

 

ABP न्यूज से अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”चंदे का विवाद में हवाला ट्रांजेक्शन का आरोप बिल्कुल गलत, क्या हवाला ट्रांजेक्शन चेक से होता है, सरकार किसी भी एजेंसी से करा ले जांचअरविंद केजरीवाल ने ABP न्यूज से कहा कि अगर हमने गलत किया है तो सरकार को तुरंत जांच कराकर हमारे खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.”

 

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि चंदे का विवाद पॉलिटिकल है, ये टेक्किल केस नहीं है.

 

क्या है ‘आप’ के चंदे का विवाद?

 

एनजीओ आवाम का आरोप है कि आम आदमी पार्टी ने चंदे के नाम पर 5 अप्रैल 2014 को फर्जी कंपनियों से 2 करोड़ रुपए का चंदा लिया.

 

एक ही शख्स के नाम पर आप ने चार अलग-अलग कंपनियों से 50-50 लाख का चंदा लिया. आप को चंदा देने वाली कंपनियां झोंपड़ी में चलती हैं.

 

आम आदमी पार्टी पर लगा है फर्जी कंपनियों से दो करोड़ का चंदा लेने का आरोप है. एनजीओ अवाम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और फंडिंग में धोखाधड़ी का आरोप लगाया. वहीं आम आदमी पार्टी का दावा है कि चंदे में कुछ भी गलत नहीं हुआ है.

 

आम आदमी पार्टी इन्हीं चार कंपनियों से दो करोड़ चंदे को लेकर आरोपों के घेरे में हैं और आरोप लगाने वाले आप के ही पुराने कार्यकर्ता हैं. आप वॉलेंटियर्स एक्शन मंच यानी अवाम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया है कि फर्जी कंपनियों के जरिये काला धन आप ने जमा किया है.

अवाम के आरोपों पर आप ने कहा है कि चंदा सही तरीके से लिया गया है और खुद मोदी सरकार ने इसकी पुष्टि की है.

 

फर्जी फंडिंग के इस विवाद के बाद बीजेपी को भी मौका मिल गया है. पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी चंदे में काला धन लेती है.

 

दिल्ली में चुनाव प्रचार आखिरी दौर में है. ऐसे में अब इस तरह के आरोपों ने आम आदमी पार्टी को बैक फुट पर ला दिया है. सवाल ये है कि 2 करोड़ के इस चंदे की हकीकत क्या है.

 

ABP न्यूज़ के बड़े सवाल

  • अगर पते फर्जी थे तो आवाम को चेक कैसे मिले?

  • बिना पैसे दिए आवाम को चेक कैसे मिले?

  • 2 चेक, 2 कंपनिया, 2 दस्तखत लेकिन हैंडराइटिंग एक कैसे?

 

संबंधित खबरें-

केजरीवाल हैं दिल्ली के मतदाता, लड़ सकते हैं दिल्ली विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग

बीजेपी की मदद के लिए की जा रही EVM मशीनों से छेड़छाड़: केजरीवाल 

आम आदमी पार्टी को मिला ओबामा, मोदी का भी चंदा!  

दिल्ली चुनाव: चंदा विवाद में फंसी ‘आप’ SIT की मांग लेकर नहीं पहुंची सुप्रीम कोर्ट 

‘आप’ के बचाव में दिग्विजय सिंह का बयान, बोले- चंदा विवाद में हो सकता है बीजेपी के डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट का हाथ 

ABP NEWS सर्वे: जनता से पूछे गए ये अहम सवाल 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: avam_allegations_on_aap
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017