दिलीप कुमार, अमिताभ, आशा भोसले की बजाए पुरंदरे को 'महाराष्ट्र भूषण' देने पर बवाल!

By: | Last Updated: Wednesday, 19 August 2015 2:10 AM
Award to Babasaheb Purandare: Political row over Shivaji, once again

नई दिल्लीः छत्रपति शिवाजी के जीवनी लेखक पुरंदरे को आज  महाराष्ट्र भूषण सम्मान दिया जाएगा लेकिन उससे पहले  हाईकोर्ट में  चयन प्रक्रिया पर सुनवाई होगी. बुधवार यानी आज छत्रपति शिवाजी के इतिहास के लेखक बाबासाहब पुरंदरे को मुम्बई स्थित राजभवन में यह सम्मान दिया जाना है.

 

महाराष्ट्र भूषण सम्मान के लिए प्रकाश आम्टे, दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन,आशा भोसले का नाम भी शामिल था. चयन प्रक्रिया के आखिरी समय में पुरंदरे का नाम शामिल किया गया था.

 

अब मामला हाईकोर्ट में पहुंच गया है. आज सुनवाई होनी है.

 

महाराष्ट्र सरकार के सर्वोच्च सम्मान, ‘महाराष्ट्र भूषण’ को लेकर राज्य में हिंसक प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. राज्य सरकार द्वारा इस सम्मान के लिए बाबासाहब पुरंदरे को चुने जाने का एनसीपी समेत संभाजी ब्रिगेड जैसे मराठा समाज से जुड़े संगठन विरोध कर रहे हैं.

 

इससे पहले पुरस्कार को लेकर बवाल खड़ा हो गया है. अहमदनगर में संभाजी ब्रिगेड संघटन के 10 से 12 कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए गृह राजस्व मंत्री राम शिंदे के निजी कार्यालय पर पत्थरबाजी और तोडफ़ोड़ की है.

 

कुछ पर्चे भी फेंके गए

तोडफ़ोड़ में ऑफिस के कई शीशे टूटे हैं. पत्थरबाजी के बाद कुछ पर्चे भी फेंके गए. हालांकि, इस पथराव में किसी को चोट नहीं आई है. हंगामे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और फरार कार्यकर्ताओं को पकडऩे में पुलिस जुट गयी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Award to Babasaheb Purandare: Political row over Shivaji, once again
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: award Babasaheb Purandare
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017