रनबीर कपूर की फिटनेस की कहानी, उन्हीं की जुबानी

By: | Last Updated: Tuesday, 11 August 2015 11:41 AM

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता रनबीर कपूर की हजारों लड़कियां दीवानी हैं. हो भी क्यों ना आखिर लड़कियों को रनबीर में अपना ड्रीम ब्वॉय जो दिखता है. बॉलीवुडशादी ऑनलाइन के मुताबिक, रनबीर कपूर सिर्फ अपने अभिनय पर ही नहीं बल्कि हेल्थ पर भी खास ध्यान देते हैं. आइए जानें रनबीर कपूर की फिटनेस की कहानी, उन्हीं की जुबानी.

 

डायट पर कंट्रोल करें:

 

सुबह के नाश्ते को दिनभर के खाने में सबसे जरुरी माना जाता हैं और रनबीर कपूर इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं. रनबीर नाश्ते में रोजाना केले या अंडे के साथ ब्राउन ब्रेड, दूध के साथ कॉर्नफ्लेक्स और फ्रेश जूस या ग्रीन टी लेते हैं. लंच में रनबीर तंदूरी चिकन, दाल के साथ दो रोटी और एक कटोरी दही का लेते हैं. रनबीर का खाना ऑलिव ऑयल में बनता है. डिनर में रनबीर भुना हुआ चिकन या साल्मन मछली लेते हैं. इसके अलावा दिन में दो बार वर्कआउट और डिनर के बाद मल्टी विटामिन के साथ-साथ प्रोटीनशेक लेते हैं.

 

वर्कआउट करना है जरुरी:

 

रनबीर वर्कआउट करना कभी नहीं भूलते. वर्कआउट की शुरुआत 5 से 10 मिनट के वार्मअप सेशन से होती है. इसके बाद क्रन्च और पुलअप्स. इसके बाद बाइसेप्स, ट्राइसेप्स, चेस्ट, बैक और कंधों की एक्सरसाइज करते हैं. रनबीर पैरों और एब्स की एक्सरसाइज पर खास फोकस करते हैं. वे हमेशा कोशिश करते हैं कि सप्ताह में 5 बार जिम जाएं.

 

खूब पानी पीएं:

 

शरीर में मौजूद सभी विषाक्त कणों को बाहर निकालने की क्षमता पानी में होती है. खुद को हाइड्रेट करने के लिए रनबीर रोजाना 5 लीटर पानी पीते हैं.

 

खेलना भी है जरुरी:

 

यदि रनबीर जिम जाने का समय नहीं निकाल पाते तो रनबीर अपना पसंदीदा खेल फुटबॉल खेलते हैं. रनबीर को किक बॉक्सिंग भी पसंद है.

 

आराम भी करते हैं:

 

बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय रनबीर कपूर वर्कआउट करने के साथ ही शरीर को पूरा आराम भी देते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Awesome Fitness Tips From Ranbir Kapoor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017