मोदी बिल लाकर राम मंदिर बनाएं, और इंतजार नहीं हो सकता- वेदांती

By: | Last Updated: Tuesday, 16 June 2015 6:06 AM
ayodhya_ram_mandir

अयोध्या/नई दिल्ली: अयोध्या में मंदिर बनाने का रास्ता निकालने पर रामजन्मभूमि न्यास की बैठक हो रही है. पूर्व बीजेपी सांसद और न्यास के सदस्य रामविलास वेदांती ने एबीपी न्यूज से कहा है कि मोदी सरकार को लोकसभा में राम मंदिर बनाने के लिए बिल लाना चाहिए. अब और इंतजार नहीं किया जा सकता है.

 

न्यास की बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास, वीएचपी के अशोक सिंघल और प्रवीण तोगड़िया भी शामिल हो रहे हैं.

 

बीजेपी के पूर्व सांसद और ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य रामविलास वेदांती ने कहा है कि मोदी सरकार को मंदिर पर चुनाव से पहले किया वादा पूरा करना चाहिए. सरकार को मंदिर के लिए बिल संसद में लाना चाहिए. देश की आजादी के बाद पहली बार पूर्ण बहुमत के बाद बीजेपी ने देश में सरकार बनाई है. बीजेपी और तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने यह आश्वासन दिया था कि वह विधेयक लाकर राम मंदिर बनाने की कोशिश करेंगे.

अयोध्या आकर रामलला के दर्शन करें मोदी- वेदांती 

उन्होंने कहा कि अगर जमीन अधिग्रहण बिल लाकर बीजेपी लोकसभा में विधेयक पारित करसकती है तो राम मंदिर बनाने के लिए भी विधेयक पारित किया जा सकता है.

 

वेदांती ने सवाल उठाया कि सरकार बनने के बाद पीएम जहां-जहां विदेश में यात्रा करने गए वो हर मंदिर में भी गए. पर पीएम मोदी अभी तक अयोध्या क्यों नहीं आए? पीएम काशी विश्वनाथ के दर्शन करने गए, नेपाल में पशुपति नाथ के मंदिर, चीन और बांग्लादेश में भी मंदिरों में गए लेकिन अब तक अयोध्या नहीं आए. मेरा मानना है कि पीएम मोदी को अयोध्या आकर रामलला के दर्शन भी करना चाहिए.

वेदांती ने आगे कहा, ”मैं मोदी जी से कहना चाहता हूं कि बीजेपी की सरकार बने 1 साल से ज्यादा हो गया है. मोदी जी अयोध्या आएं और संतों के बीच बैठकर मशविरा करे. मैं खुद सांसद रहा हूं, जानता हूं कि लोकसभा से विधेयक पारित हो सकता है लेकिन राज्यसभा में मुश्किल है. राज्यसभा में उस पर चर्चा हो, और जो उस पर सहमत नहीं होगा देश की जनता उसके बारे में जान जाएगी.”

 

इससे पहले बीजेपी के सांसद विनय कटियार, साक्षी महाराज, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने भी मंदिर के लिए आवाज उठाई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ayodhya_ram_mandir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017