Babri Masjid demolition 25th anniversary: alert in up, VHP will celebrate बाबरी विध्वंस के 25 साल: पूरे देश में शौर्य दिवस मनाएगी VHP, प्रदेश भर में अलर्ट

विवादित ढांचा विध्वंस के 25 साल: पूरे देश में शौर्य दिवस मनाएगी VHP, प्रदेश भर में अलर्ट

केंद्र और राज्य सरकारें किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं.

By: | Updated: 06 Dec 2017 09:25 AM
Babri Masjid demolition 25th anniversary: alert in up, VHP will celebrate
नई दिल्ली:  आज छह दिसंबर है. अयोध्या में विवादित ढांचे के विध्वंस के 25 साल पूरे हो गए हैं. जिसको लेकर देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. विश्व हिंदू परिषद ने आज देशभर में शौर्य दिवस मनाने का एलान किया है तो वहीं बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने शांतिपूर्ण ढंग सें बाबरी विध्वंस की बरसी मनाने का एलान किया है. छह लेफ्ट पार्टियां इस दिन तो काला दिवस के रूप में मनाएंगी.

राम मंदिर विवाद: जानें- छह दिसंबर 1992 को अयोध्या में क्या हुआ था?

विश्व हिंदू परिषद अयोध्या और लखनऊ समेत पूरे देश में शौर्य दिवस मनाएगा. विहिप की तरफ से लखनऊ में शौर्य संकल्प सभा का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा अयोध्या के कारसेवक पुरम में दोपहर 2 बजे आयोजित होने वाली शौर्य संकल्प सभा में बड़ी संख्या में साधु-संतों के पहुंचने की सम्भावना है.

बरसी को शांतिपूर्ण ढंग से मनाएगी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी

वहीं, बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने मुस्लिम समुदाय से आज बाबरी विध्वंस की बरसी को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने और मामले से सम्बन्धी सभी मुकदमों के जल्द निपटारे और विवादित स्थल पर मुसलमानों को कब्जा मिलने की दुआ के लिये विशेष आयोजन की अपील की है.

बीएमएसी के संयोजक ज़फ़रयाब जीलानी ने कहा है मुस्लिम समुदाय 6 दिसम्बर को विशेष प्रार्थना सभाओं का भी आयोजन करे जिसमें बाबरी विवाद से सम्बन्धित सभी मुकदमों का जल्द से जल्द फैसला हो.

ayodhya 03

अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अयोध्या में हर गाड़ी की तलाशी ली जा रही है. स्नीफर डॉग, बम निरोधक दस्ते सुरक्षा पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. ऑटो-एंबुलेंस में तलाशी ली जा रही है. वहीं, घाटों पर मेटल डिटेक्टर से जांच की जा रही है. अयोध्या को चार जोन,10 सेक्टर और सब सेक्टरों में बांटा गया है. अयोध्या के मंदिरों में रामधुन बज रही है.

छह लेफ्ट पार्टी मनाएंगी काला दिवस

साल 1992 में अयोध्या में विवादित ढांचा गिराने के विरोध में काला दिवस मनाया जा रहा है. इसी क्रम में छह लेफ्ट पार्टियां भी आज काला दिवस मनाएंगी. इनमें सीपीएम, सीपीआई , आरएसपी, एआईएफबी, सीपीआई(माले) और एसयूसीआई (सी) शामिल हैं.

लेफ्ट दलों ने साधा बीजेपी-आरएसएस पर निशाना

इन दलों ने आरएसएस और बीजेपी पर निजी सेनाओं के संरक्षण का भी आरोप लगाया और कहा कि आज के गौरक्षक गोहत्या के मनगढ़ंत आरोपों में दलितों और मुसलमानों पर हमले कर रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकारें किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Babri Masjid demolition 25th anniversary: alert in up, VHP will celebrate
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने बैंक अकाउंट और मोबाइल को आधार से लिंक कराने की डेडलाइन बढ़ाई