कुदरत का अजूबा: ये बच्ची है या फिर कोई एलियन!

By: | Last Updated: Saturday, 8 March 2014 11:45 AM
Baby_Alien_

केशकाल (छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के केशकाल में एक अजीबोगरीब बच्ची का जन्म हुआ है. इस बच्ची का शरीर हरे रंग का है और उसके शरीर पर कछुए जैसी धारियां बनी हुई हैं. ये बच्ची लोगों के बीच हैरानी का केंद्र बनी हुई है.

 

इस असामान्य बच्‍ची को देखने के लिए लोगों की भीड़ अस्पताल में उमड़ रही है. कोई उसे देवी का अवतार बता रहा तो कोई एलियन.

 

डॉक्टरों का कहना है कि यह बच्‍ची एक गंभीर बीमारी हार्लेक्विन से पीड़ित है. डॉक्टरों के अनुसार, इस तरह की समस्या लाखों में से एक केस में देखने को मिलती है.

 

ये अनोखी बच्ची किसी आम शिशु से बिल्कुल अलग ही शरीर लेकर पैदा हुई है. गर्भ में 7 महीने तक रही इस बच्ची का रंग हरा है. इतना ही नहीं, हरे रंग की इस बच्ची के शरीर पर कछुए जैसी धारीदार आकृति उभरी हुई हुई है. यही नहीं, उसका सिर भी विकसित नहीं है. उसके शरीर के कई हिस्से अविकसित हैं, वहीं कुछ हिस्से जरूरत से ज्यादा विकसित हो चुके हैं.

 

बच्‍ची के मुंह का क्षेत्र विकसित हो चुका है, जबकि कान विकसित नहीं हो सके हैं. आंखें भी पूरी तरह से नहीं बन पाई है, जिससे यह पूरी तरह से लाल दिखाई दे रही है.

 

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. बी.आर. भगत का कहना है कि हार्लेक्विन एक सिन्ड्रोम होता है जिसकी वजह से ऐसी शारीरिक विकृतियां होती है.

 

उनका कहना है कि यदि बच्ची के माता-पिता तैयार हों तो उसे रायपुर के मेडिकल कॉलेज में लाकर विशेषज्ञों द्वारा अध्ययन कर उसके रोग का पता लगाया जा सकता है. हालांकि उन्होंने बताया कि इस तरह के बच्चों के बचने की बहुत कम उम्मीद रहती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Baby_Alien_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017