कल उत्तर भारत में चली आंधी, हुई बारिश, अगले चार दिन तक भी खराब मौसम की चेतावनी | Bad weather warning for next four days

कल उत्तर भारत में चली आंधी, हुई बारिश, अगले चार दिन तक भी खराब मौसम की चेतावनी

मौसम विभाग की तर जारी बयान के अनुसार आज मेघालय में भारी बारिश और पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, ओडिशा, असम नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आंधी के साथ बारिश की आशंका जतायी गयी है.

By: | Updated: 07 Apr 2018 05:18 PM
Bad weather warning for next four days

नई दिल्ली: दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में कल देर शाम तेज आंधी और बारिश का दौर शुरू होने के बाद अगले चार दिन तक मौसम का मिजाज असामान्य रहेगा. मौसम विभाग ने आगामी 11 अप्रैल तक देश के अलग-अलग इलाकों में तेज आंधी और बारिश की आशंका के साथ मौसम खराब रहने की गंभीर चेतावनी जारी की है.


मौसम विभाग की तर जारी बयान के अनुसार आज मेघालय में भारी बारिश और पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, ओडिशा, असम नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आंधी के साथ बारिश की आशंका जतायी गयी है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कनार्टक के भीतरी हिस्सों, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाडा़ क्षेत्र में आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है.


रविवार को पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उपहिमालयी क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जतायी गयी है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, उत्तर प्रदेश के उत्तरी इलाकों, पंजाब, उत्तराखंड और ओडिशा में आंधी-बारिश होने की गंभीर चेतावनी जारी की गई है. तेज हवाओं का दौर उत्तर की ओर जारी रहने के बाद नौ और दस अप्रैल को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में आंधी तूफान की आशंका जतायी गयी है.


इसके बाद 11 अप्रैल को पूर्वोत्तर क्षेत्र के सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज हवाओं के साथ तूफान और बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है. मौसम विभाग ने लगातार पांच दिन तक मौसम के इस मिजाज को देखते हुए उत्तर और पूर्वोत्तर भारत के आंधी बारिश की आशंका वाले इलाकों के खराब मौसम की चेतावनी जारी की है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bad weather warning for next four days
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बिहार विधान परिषद चुनाव: नीतीश कुमार, सुशील मोदी, राबड़ी देवी सहित 11 निर्विरोध निर्वाचित