पाकिस्तान से आया था संदिग्ध गुब्बारा: रक्षा मंत्री

By: | Last Updated: Wednesday, 27 January 2016 10:02 PM
Balloon shot down in Barmer came from Pakistan

नई दिल्ली: मंगलवार को बाड़मेर और पाली जिलों में मार गिराए गए संदिग्ध गुब्बारों के बारे में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि वे गुब्बारे पाकिस्तान से आए थे.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि भारतीय वायुसेना ने राजस्थान के बाड़मेर में कल जो संदिग्ध गुब्बारा गिराया था, वो पाकिस्तान से आया था.

कल जिस वक्त दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड चल रही थी, करीब 800 किमी दूर बाड़मेर के आसामान में एक संदिग्ध गुब्बारा उड़ रहा था जिसे वायुसेना के विमान ने गिरा दिया था.

पर्रिकर के मुताबिक गिराए गए गुब्बारे में कोई विस्फोटक तो नहीं मिला, लेकिन पूरी संभावना है कि इसे बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था की टोह लेने और तैयारी को परखने के लिए भेजा गया हो

सूत्रों के मुताबिक पहले एक हेलिकॉप्टर को पाकिस्तान से आए गुब्बारे की टोह लेने के लिए भेजा लेकिन ये आठ किलोमीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था, हेलिकॉप्टर उतनी ऊंचाई तक नहीं जा सकता था इसलिए जोधपुर से सुखोई विमान को भेजकर गुब्बारे को गिराया गया.

ये साबित होने के बाद कि गुब्बारा पाकिस्तान से आया था विदेश मंत्रालय से इस बारे में कहा गया है कि वो पाकिस्तान सरकार से बात करे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Balloon shot down in Barmer came from Pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Balloon shot down Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017