खुली सिगरेटों की बिक्री पर प्रतिबंध का प्रस्ताव टलने की संभावना

By: | Last Updated: Thursday, 4 December 2014 1:59 AM

नई दिल्ली: कुछ केन्द्रीय मंत्रियों सहित सांसदों और किसान संगठनों द्वारा आपत्ति जताने के बाद खुली सिगरेटों की बिक्री पर प्रतिबंध के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रस्ताव के टलने की संभावना है.

 

केन्द्रीय मंत्री वेकैंया नायडू द्वारा बुलाई गई बैठक में स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने सांसदों को आश्वस्त किया कि वह कोई नीतिगत फैसला करने से पहले तंबाकू और सुपारी उगाने वालों तथा उद्योग से जुड़े सभी विषयों पर गौर करेंगे. इस बैठक में अनंत कुमार, निर्मला सीतारमण और मोहनभाई कुंदारिया सहित आंध्र प्रदेश तथा कर्नाटक के कुछ मंत्री और सांसदों ने भाग लिया.

 

बैठक में नड्डा से सभी चिंताओं पर गौर करने और जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाने के लिए कहा गया. कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के साथ इस विषय पर चर्चा करने वाले नायडू ने कहा कि तंबाकू और सुपारी देश में दो महत्वपूर्ण नकदी फसलें हैं और कई हिस्सों में किसानों की आजीविका उन पर निर्भर है.

 

सूत्रों ने कहा कि सांसदों का नजरिया था कि तंबाकू और सुपारी उत्पादन करने वाले क्षेत्रों में वैकल्पिक नकदी फसलें उपलब्ध कराए बगैर किसानों को इन नियमन उपायों से प्रभावित नहीं किया जाना चाहिए.

 

सरकारी सूत्रों ने कहा कि इस मुद्दे पर अंतरमंत्रालयी आमसहमति भी जल्द बनने की संभावना नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ban on Sale of Loose Cigarettes Put on Hold by Government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? ???? ?????? Loose Cigarettes
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017