विश्व कप: बांग्लादेश करेगी इतिहास रचने की कोशिश

By: | Last Updated: Sunday, 8 March 2015 11:42 AM
Bangladesh vs england

एडिलेडः आईसीसी विश्व कप धीरे-धीरे अब अपने रोमांचक दौर में पहुंच गया है, जहां कुछ टीमों के बीच नॉकआउट वर्ग में पहुंचने की जद्दोजहद जारी है. पूल-ए में सोमवार को एडिलेड ओवल मैदान पर बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच होने वाला मुकाबला इसी की एक बानगी होगी. क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को जहां अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने जरूरी हैं, वहीं बांग्लादेश के लिए केवल एक जीत काफी होगी. बांग्लादेश के फिलहाल चार मैचों से पांच अंक हैं, जबकि इंग्लैंड के इतने ही मैचों के बाद केवल दो अंक हैं.

 

बांग्लादेश को अपना आखिरी ग्रुप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है जो अब तक अपने सभी पांच मैच जीतने में कामयाब रहा है. ऐसे में वह जरूरी एकमात्र जीत की उम्मीद इंग्लैंड की टीम के खिलाफ कर सकता है जो अभी अपनी लय में नजर नहीं आ रही.

 

इंग्लैंड को बांग्लादेश के बाद स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलना है. कागज पर देखें तो स्कॉटलैंड और बांग्लादेश इंग्लिश टीम से कहीं पीछे हैं और दोनों के खिलाफ जीत हासिल कर इंग्लैंड भी इन आखिरी मौकों का फायदा उठाना चाहेगा.

 

बांग्लादेश और इंग्लैंड ने हालांकि 2011 के विश्व कप के बाद एक-दूसरे के खिलाफ कभी नहीं खेला है. उस मैच में बांग्लादेश दो विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रहा था. बांग्लादेश और इंग्लैंड का सामना 2007 के विश्व कप में भी हो चुका है और तब बाजी इंग्लैंड ने मारी थी.

 

बहरहाल, बांग्लादेश की मौजूदा विश्व कप टीम में आठ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का अनुभव प्राप्त नहीं है.

 

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने हालांकि तमाम दावों को दरकिनार करते हुए कहा है कि उनके और टीम के समर्थकों के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा मैच है और सभी खिलाड़ी इसे जीतने में अपना पूरा जोर लगा देंगे. बांग्लादेश पूर्व में कभी भी विश्व कप के नॉकआउट वर्ग में नहीं पहुंचा है और अगर यहां टीम की जीत होती है तो यह इतिहास रचने के बराबर होगा.

 

टीम (संभावित) :

 

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, अनामुल हक, सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), नासिर हुसैन, शब्बीर रहमान, तैजुल इस्लाम, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अराफात सनी.

 

इंग्लैंड : इयान बेल, मोइन अली, गैरी बैलेंस, जोए रूट, इयान मोर्गन (कप्तान), जेम्स टेलर, रवि बोपारा, एलेक्स हेल्स, स्टीवन फिन, जोश बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, क्रिस जोर्डन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladesh vs england
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017