मोदी के मुरीद हुए ओबामा बोले- विजन से प्रभावित, चाय वाले का पीएम बनना बड़ी बात

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 11:37 AM
Barack Obama interview

फ़ाइल

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति बराम ओबामा गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे. इससे पहले इंडिया टूडे को ईमेल के जरिए दिए इंटरव्यू में ओबामा ने कहा कि वो मोदी के विजन से प्रभावित हैं और चाय वाले का पीएम की कुर्सी तक पहुंचना बड़ी बात है.

 

बराक ओबामा ने कहा, “मोदी की ऐतिहासिक जीत से साबित हुआ कि भारत के लोग आर्थिक विकास चाहते हैं. ऐसी सरकार चाहते हैं जो अच्छा शासन दे. उनका चायवाले से पीएम की कुर्सी तक पहुंचना अहम बात है. सितंबर में मैंने व्हाइट हाउस में उनका स्वागत किया था. उनके शुरुआती कार्यकाल में मिलना अहम है ताकि नई ऊर्जा, नई उम्मीदों का फायदा हमें मिले. मोदी के पास स्पष्ट नजरिया है. देश को मुश्किलों से उबरना चाहते हैं. इससे मैं प्रभावित हुआ. वो भारत-अमेरिका संबंधों को आगे ले जाना चाहते हैं.”

 

ओबामा ने ये भी कहा है कि पिछले कुछ सालों में भारत और अमेरिका के बीच व्यापार से लेकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई तक में सहयोग बढ़ा है जिसे पीएम मोदी और आगे ले जाएंगे.

 

राष्ट्रपति ओबामा ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायीय सदस्यता के सवाल पर कहा, “मैंने जी20 की भूमिका को बड़ा किए जाने पर जोर दिया ताकि भारत समेत दूसरी उभरती अर्थव्यवस्थाओं की आवाज सुनी जा सके. और यही वजह है कि मुझे लगता है संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नए कलेवर में भारत स्थाई सदस्य के तौर पर शामिल हो.”

 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि बन कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं. ओबामा के इस दौरे के दौरान कई अहम समझौते होंगे.

 

संबंधित खबरें:

ओबामा को रिसीव करने एयरपोर्ट जा सकते हैं पीएम, महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने ओबामा के साथ राजघाट भी जाएंगे

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए की हो जांच: नॉर्थ कोरिया  

ओबामा खाएंगे दिल्ली का मशहूर पान, मिशेल को दी जाएगी बनारसी साड़ी 

ओबामा की सुरक्षा में लगा 42 दांतों वाला कमांडो 

ओबामा की यात्रा पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, आधी रात को पाकिस्तान ने फिर की जम्मू के सांबा सेक्टर में धुआंधार फायरिंग

जानें: ओबामा के दौरे से भारत को क्या मिलेगा? 

दिल्ली में धुंध रहा तो ओबामा का जहाज जयपुर में उतरेगा 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Barack Obama interview
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017