मुहर्रम से पहले दिल्ली के बवाना में तनाव, बीजेपी पर दहशत फैलाने का आरोप

By: | Last Updated: Monday, 3 November 2014 4:48 AM
bawana_panchayat_muharram

नई दिल्ली: दिल्ली के बवाना इलाके में मुहर्रम से पहले तनाव की खबर है. बताया जा रहा है कि उत्तरी दिल्ली के बवाना में भड़काऊ पोस्टर लगाए गए हैं और भड़काऊ भाषण दिए जा रहे हैं. इसके पीछे रविवार को हुई एक महापंचायत को माना जा रहा है. महापंचायत में लोगों से अपील की गई कि वो मुहर्रम के दिन निकलने वाले ताजिया का विरोध करें.

 

महापंचायत का राजनीतिक कनेक्शन जुड़ गया है. बीजेपी के विधायक गुगन सिंह रंगा और कांग्रेस पार्षद देवेंद्र कुमार भी महापंचायत में शामिल हुए थे. बवाना में ईद के वक्त से ही माहौल गर्म बताया जा रहा है. बबाना में जिस जगह माहौल गर्म है वहां एक नाले के एक तरफ हिंदू रहते हैं और दूसरी मुस्लिम.

 

जिस ताजिया जुलूस के विरोध की बात कही जा रही है वो दस साल से निकल रहा है. उसका रुट हिंदू बस्ती से होकर ही गुजरता है. इलाके पर प्रशासन-पुलिस की नजर है. 800 पुलिसवाले इलाके पर नजर रखे हुए हैं.

 

वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर दंगा फैलाने का आरोप लगा है. केजरीवाल ने ट्वीट किया है- भाजपा दिल्ली में तनाव-दंगे फैलाने की कोशिश कर रही है. त्रिलोकपुरी,नंदनगरी,बवाना, अब मुंडका. जनता, मीडिया, पुलिस मिलकर ही दिल्ली को बचा सकते हैं.

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017