यूपी में पंचायत चुनाव की पोल खोल देगी ये तस्वीर

By: | Last Updated: Thursday, 21 January 2016 6:06 PM
bdc members kidnap in up!

नई दिल्ली: यूपी में पंचायत चुनाव कैसे होते हैं इसकी ताजा तस्वीर मिर्जापुर से सामने आई है. जहां ब्लॉक प्रमुख के लिए होने जा रहे चुनाव से ठीक पहले 22 क्षेत्र पंचायत सदस्यों को एक तहखाने में छिपाकर रखा गया था. पुलिस ने रेड मारी तो तीन दिन से कैद लोगों की जान छूटी.

कुल 22 लोग बंद कमरे से निकले हैं जो ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए यहां कैद करके रखे गए थे. पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड कंपकंपी छुड़ा रही है लेकिन मिर्जापुर में एक छोटे से कमरे में सिर्फ दरी पर बैठे वो लोग हैं जो बीडीसी यानि क्षेत्र विकास समिति का सदस्य होने का खामियाजा भुगत रह हैं. 22 में से दो महिलाओं को पति और बच्चे समेत यहां जबरन रखा गया था. कमरे में बाहर से ताला बंद था और तो और इतनी ठंड में ओढ़ने के लिए रजाई तक यहां नहीं थी.

mirzapur1 mirzapur2 mirzapur3मामला ये है कि 7 फरवरी यहां ब्लॉक प्रमुख का चुनाव होना है. ये ही लोग मिर्जापुर के पडरी ब्लॉक का प्रमुख चुनेंगे. और इसीलिए इन्हें यहां कैद करके रखा गया है. किस बहाने से इन्हें यहां कैद किया गया वो भी सुन लीजिए.

क्षेत्र पंचायत सदस्य अक्षैबर बताते हैं कि मिर्ज़ापुर हम आये थे. तो कहे चलो एक दो दिन के लिए वहां घुमा देते हैं वहां और लोग भी है हम मना किये तो बोले चलो घूम कर आयो फिर यही आ गए. तीन दिन से आये हैं हम लोग 20 से 25 लोग हैं जो महिला हैं उनके परिवार भी आये हैं पुलिस आज जब छापेमारी की है तो हमें दूसरे जगह से यहां लाये हैं अभी छूटे कहा हैं अभी तो और दिन रखते.

बंधक बनाकर रखे गए 22 में से 2 सदस्य भाग निकले थे. पुलिस को सूचना मिली और फिर विंध्याचल के होटल में रेड मारी तो बंद कमरे में बीडीसी सदस्य मिले. बंधंक बनाए सदस्यों को आरोप है कि पिंटू गुरु नाम का शख्स इन्हें यहां लेकर आया है.

पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन ने कहा कि आज सुचना मिली की कुछ BDC पहाड़ी ब्लॉक के रोके गए है उनमे से दो लोग किसी तरह से भाग कर मेरे पास पहुचे. उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जानकारी मिलने पर विंध्याचल स्थित बटुक धर्मशाला पहुचे वहा नहीं मिले दूसरे धर्मशाला में इन्हें रोका गया था.

अब तक यूपी के पंचायत चुनाव में पैसों के लेन-देन जैसे आरोप लगते थे लेकिन मिर्जापुर से आई ताजा तस्वीर ने चुनाव की निष्पक्षता पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bdc members kidnap in up!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bdc members
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017