अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में 'बीफ' पर विवाद

By: | Last Updated: Saturday, 20 February 2016 3:30 PM
‘Beef’ in AMU !

नई दिल्ली/लखनऊ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में अब कथित ‘बीफ’ को लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ है. सोशल मीडिया पर कल एक मुद्दा उछला. व्हाट्सऐप के एक पोस्ट में आरोप लगाया गया कि एएमयू मेडिकल कॉलेज की कैन्टीन में ‘बीफ बिरयानी’ परोसी जा रही है.

इस खबर से यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि मानो गाय का गोश्त परोसा जा रहा है ना कि भैंस का. शाम तक कैन्टीन के ‘मेन्यू कार्ड’ की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर छा गयी. इस पर कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने आवाज उठायी और कैन्टीन के ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

बीजेपी मेयर शकुन्तला भारती ने मांग की कि जिला प्रशासन मामला दर्ज कर जांच का आदेश दे. और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे. खबर फैली तो विश्वविद्यालय प्राक्टर एम मोहसिन खान के नेतृत्व में एएमयू के वरिष्ठ अधिकारियों ने मेडिकल कालेज की कैन्टीन पहुंचकर निरीक्षण किया.

एएमयू प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा कि यह संस्था को बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार है. उन्होंने कहा कि ‘मैं भरोसे से कह सकता हूं कि जिस बीफ बिरयानी का जिक्र हो रहा है, वह भैंस का गोश्त है.’ उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कैन्टीन का ठेका 23 फरवरी को समाप्त हो रहा है.

ठेका पाने की चाह रखने वाले कुछ निहित स्वार्थी तत्वों ने ये अफवाह उड़ायी है कि गाय का गोश्त परोसा जा रहा है. इस बीच कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर प्रदर्शन किया. उन्होंने मांग की कि मेडिकल कालेज कैन्टीन के ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Beef’ in AMU !
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amu beef Beef Biryani Medical Collage Police UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017