सीएम खट्टर की 'पत्रिका' में बीफ, बताया आयरन का बढ़िया स्रोत

By: | Last Updated: Thursday, 29 October 2015 5:40 AM
Beef is source of iron : Haryana Govt’s magazine

चंडीगढ़ : गोमांस को लेकर विवादित बयान देने वाले हिरयाणा के सीएम एक बार फिर घेरे में पड़ गए हैं. हरियाणा सरकार की एक पत्रिका में बीफ का गुणगान किया गया है. पत्रिका में बताया गया है कि बीफ शरीर में आयरन बढ़ाने वाला टॉनिक है. हालांकि, मामले के तूल पकड़ने के बाद इस हिस्से को हटा लिया गया है.

 

पढ़ें : दलित लड़के की मौत: दो पुलिस अधिकारियों को हिरासत में लिया गया

 

गोहत्या के खिलाफ कानून बनाने वाली खट्टर सरकार को घेरने का विपक्ष को नया हथियर मिल गया है. विवादों में आने के बाद राज्य सरकार ने अपनी आधिकारिक साइट से भी इस अंक को हटा लिया है. शिक्षा विभाग की पत्रिका ‘शिक्षा सारथी’ के सितंबर माह के अंक में ‘आयरन: ऊर्जा का महत्वपूर्ण स्रोत’ शीर्षक लेख में इसका जिक्र है.

 

पढ़ें : क्या देश में रहना है तो बीफ छोड़ना होगा?

 

इसमें अन्य स्रोतों के साथ ही बीफ को भी आयरन का महत्वपूर्ण स्रोत करार दिया गया है. यह पत्रिका राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में वितरित की जाती है. इस मैगजीन में स्कूली बच्चों, खानपान, अध्यपान, प्रेरणादायी कहानियां और स्कूलों की ओर से हासिल की गई उपलब्धियों का ब्यौरा शामिल रहता है.

पढ़ें : खट्टर के बयान पर बोले नेता, ‘ये मुल्क बीजेपी और खट्टर की बपौती नहीं है’

 

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सीएम मनोहर लाल खट्टर के इस कथित बयान ने बवाल मचा दिया था कि यदि भारत में रहना है तो बीफ खाना छोड़ना होगा. इसके बाद खट्टर ने इस बयान का खंडन कर दिया था. हालांकि, यह इंटरव्यू छापने वाले अंग्रेजी अखबार ने बाद में इंटरव्यू का ऑडियो टेप भी जारी कर दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Beef is source of iron : Haryana Govt’s magazine
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017