वाह ! 'भिखारी' ने तोड़ा दान का रिकार्ड, चबूतरों के लिए दिए 1.15 लाख

By: | Last Updated: Tuesday, 23 February 2016 2:11 PM
Beggar donates more than 1 lakh

अहमदाबाद/भुज : पिछले 40 सालों से वह भीख मांग कर गुजारा करता रहा. लेकिन, जिंदगी के अंतिम पड़ाव पर जो कारनामा उसने किया वह किसी को भी ईर्ष्या से भर देने के लिए काफी हैं. पोपट नाम का यह भिखारी इलाके में मशहूर हो गया है. दरअसल इसने कबूतरों के लिए बनाए जाने वाले विषेश चबूतरे के लिए 1.15 लाख रुपए दान कर दिए हैं.

अब उसका नाम वहां चबूतरे पर लिखा जाएगा और सालों तक पोपट की कहानी लोगों को आश्चर्य में डालती रहेगी.
कच्छ में शूरवीर राजपूत राजाओं को समर्पित छतरियों के नीचे पोपट भीख मांगता था. उसका मानसिक संतुलन भी सही नहीं है. गुजरात के ग्रामीण इलाकों में इन चबूतरों का धार्मिक और सामाजिक महत्व काफी है.

कंक्रीट के बनने वाले इस चबूतरे पर पोपट का नाम दानकर्ता के तौर पर लिखा होगा. पोपट पिछले 40 साल से भीख मांगकर जमा की गई राशि रोजाना मंदिर को देते आ रहा था. वह भले ही सिक्कों या पैसों को पहचान नहीं पाता था लेकिन, नियमित तौर पर भीख में मिली राशि वह जमा करता आ रहा था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Beggar donates more than 1 lakh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: beggar Bhuj donate Gujrat One Lakh temple
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017