Bengaluru becomes the first city in india to have its own logo |अपना 'LOGO' लॉन्च करने वाला देश का पहला शहर बना बेंगलुरु

अपना 'LOGO' लॉन्च करने वाला देश का पहला शहर बना बेंगलुरु

इस 'लोगो' का इस्तेमाल बेंगलुरु शहर को दुनिया भर में एक अलग पहचान दिलाने के लिए किया जाएगा. बेंगलुरु शहर के 'लोगो' में पहले दो शब्द बी और इ और अंतिम के शब्द यू को लाल रंग से लिखा गया है.

By: | Updated: 25 Dec 2017 05:44 PM
Bengaluru becomes the first city in india to have its own logo

तस्वीर ट्विटर से ली गई है

नई दिल्ली: आईटी सिटी और कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु देश का पहला ऐसा शहर बन गया है जिसे अपनी ब्रांड पहचान और 'लोगो' मिल गया है. रविवार को हुए एक कार्यक्रम के दौरान शहर के 'लोगो' को राज्य के पर्यटन मंत्री ने लॉन्च किया. इस 'लोगो' को नाम्मुर नाम की स्टार्ट-अप कंपनी ने बनाया है. एक प्रतियोगिता के तहत नाम्मुर को इस 'लोगो' के लिए सरकार से 5 लाख रुपये का पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है.


बता दें कि बीते कुछ महीनों से सड़कों पर गड्ढों और झीलों में प्रदूषण के लिए बेंगलुरु शहर आलोचना का सामना कर रहा था. कर्नाटक सरकार ने रविवार को बेंगलुरु शहर के लोगो का शुभारंभ करके एक पर्यटन स्थल के रूप में अपनी छवि को सुधारने का प्रयास किया है. इसके साथ, यह यूएस के न्यूयॉर्क और नीदरलैंड्स के एम्स्टर्डम जैसे शहरों में शामिल हो गया है जिनका खुद का लोगो है.


 


इस बारे में बात करते हुए कर्नाटक सरकार के पर्यटन मंत्री प्रियांक खड़गे ने बताया कि इस 'लोगो' का इस्तेमाल बेंगलुरु शहर को दुनिया भर में एक अलग पहचान दिलाने के लिए किया जाएगा. बेंगलुरु शहर के 'लोगो' में इस्तेमाल गिए गए पहले दो शब्द बी और इ और अंतिम के शब्द यू को लाल रंग से लिखा गया है. इसे बनाने में तकरीबन साल भर का समय लगा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bengaluru becomes the first city in india to have its own logo
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘आई एम करप्शन’ बन चुकी है AAP, किसी भी वक्त चुनाव के लिए हैं तैयार: BJP