..अब आसानी से मिलेगी ट्रेनों में जगह

By: | Last Updated: Tuesday, 18 November 2014 11:50 AM

लखनऊ: देशभर में ट्रेनों में त्योहार के समय और छुट्टियों के मौसम में जगह मिलना बड़ी नामुमकिन सी बात लगती है. लेकिन इस नामुमकिन को मुमकिन बनाने के लिए रेलवे प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी. अब शीतकालीन छुट्टियों में आपको ट्रेनों में जगह के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा.

 

शीतकालीन मौसम में रेलवे ने दरअसल वेटिंग टिकट लेकर चलने वाले यात्रियों के लिए 47 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है. इन ट्रेनों में शताब्दी समेत 13 ट्रेनें लखनऊ स्टेशन से गुजरती हैं.

 

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) नीरज शर्मा के मुताबिक, “लखनऊ-नई दिल्ली स्वर्ण शताब्दी समेत कई अन्य ट्रेनों में अतिरिक्त कोचों को लगाने का काम पूरा कर दिया गया है.”

 

उन्होंने बताया, “गरीब रथ, रक्सौल-दिल्ली सद्भावना एक्सप्रेस, प्रतापगढ़-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में अगले कुछ दिनों में यात्रियों को अलग से लगने वाले कोच की सुविधा मिलने लगेगी. इससे वेटिंग टिकट लेकर चलने वाले कई यात्रियों को परेशानी से निजात मिल सकेगी.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: berth in train
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017