Seven Jyotirling Yatra | सात ज्योतिर्लिंगों की यात्रा

चंडीगढ़: IRCTC का स्पेशल ऑफर, 12 दिन में करें 10 धार्मिक स्थलों की यात्रा

चंडीगढ़ के सेक्टर 34 पर जोनल ऑफिस में बुकिंग करवाई जा सकती है. इस विशेष ट्रेन में 800 सीटें हैं जिनें 50% ट्राइसिटी (चंडीगड़, मोहाली और पंचकूला) के लोगों के लिए आरक्षित हैं.

By: | Updated: 11 Apr 2018 02:00 PM
Bharat Darshan Special Tourist Train for Seven Jyotirling Yatra

नई दिल्ली: सातों ज्योतिर्लिंग की यात्रा करने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे विशेष सौगात लेकर आया है. आईआरसीटीसी चंडीगढ़ से विशेष ट्रेन के जरिए 12 दिन में 10 तीर्थ स्थलों की यात्रा करवाएगा. इस ट्रेन को 'भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन' नाम दिया गया है जिसका नंबर NZBD217 है. यह ट्रेन 10 तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाएगी, इसके लिए आपको प्रति यात्री 11,340 रुपये देने होंगे.


किन किन स्थलों के दर्शन करवाएगी विशेष ट्रेन?
आईआरसीटी के इस पैकेज में जिन तीर्थ स्थलों रखा है उनमें ओंकारेश्वर, उज्जैन, अहमदाबाद, द्वारका, नागेश्वर, सोमनाथ, त्रयंबकेश्वर, शिरडी, भीमाशंकर और ग्रीश्नेशवर शामिल हैं.


पैकेज में क्या क्या शामिल है?
आईआरसीटीसी के इस पैकेज में स्पीलर क्लास से यात्रा, बिना एसी के शयनकक्ष में रुकने की व्यवस्था, शाकाहारी खाना (ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर) के साथ बस के जरिए दर्शनीय स्थलों की यात्रा शामिल है.


कहां से करवाएं बुकिंग?
इस विशेष पैकेज के लिए आईआरसीटी की वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है. इसके साथी ही चंडीगढ़ के सेक्टर 34 पर जोनल ऑफिस में बुकिंग करवाई जा सकती है. इस विशेष ट्रेन में 800 सीटें हैं जिनें 50% ट्राइसिटी (चंडीगड़, मोहाली और पंचकूला) के लोगों के लिए आरक्षित हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bharat Darshan Special Tourist Train for Seven Jyotirling Yatra
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रेणुका चौधरी का चौंकाने वाला बयान, कहा- कास्टिंग काउच से संसद भी अछूती नहीं