हलाला और तीन तलाक के मुद्दे पर सवाल पुछ कर विवादों में घिरा बीएचयू-BHU, In MA exams questions asked over Tripal Talaq and Halala

BHU फिर विवादों में, MA परीक्षा में पूछे गए हलाला और तीन तलाक पर सवाल

बीएचयू में एमए इतिहास के 1st सेमेस्टर के एक्जाम में हलाला क्या है? और तीन तलाक के बारे क्या जानते है? जैसा सवाल पूछा गया था. यही विवाद का मूल कारण है.

By: | Updated: 10 Dec 2017 10:47 AM
BHU, In MA exams questions asked over Tripal Talaq and Halala

नई दिल्ली: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में राजनीति शास्त्र की परीक्षा में अभी जीएसटी और कौटिल्य के अर्थशास्त्र को लेकर पूछे गए सवाल पर उठा विवाद थमा भी नहीं था कि हलाला और तीन तलाक पर एमए के इतिहास विभाग के एक्जाम में पूछे गए सवाल पर विवाद छिड़ गया है.


दरअसल बीएचयू में एमए इतिहास के 1st सेमेस्टर के एक्जाम में हलाला क्या है? और तीन तलाक के बारे क्या जानते हैं? जैसा सवाल पूछा गया था. यही विवाद का मूल कारण है. कुछ लोग इसे इतिहास विषय का हिस्सा बता रहे हैं तो कुछ लोग इसे आरएसएस का एजेंडा बता रहे हैं.


इस साल का सबसे चर्चित शब्दों में हलाला और तीन तलाक को माना जा रहा है इस पर कुछ लोगों ने विरोध शुरू किया तो सामाजिक संगठन  भी आगे आ गए और कहने लगे कि हलाला एक सामाजिक बुराई है जिसे इसी तरह से दूर किया जा सकता है.


बीएचयू के इतिहास विभाग के कुछ छात्रों को इस बात से एतराज है कि बीएचयू में इस तरह की परंपरा डालकर कुछ प्रोफेसर आरएसएस की मानसिकता थोपना चाह रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BHU, In MA exams questions asked over Tripal Talaq and Halala
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टेलीकॉम कंपनी ने आधार से लिंक नही होने की वजह से UIDAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर का सिम कार्ड बंद किया