बिहार विधानसभा उपचुनाव: लालू, नीतीश का शक्ति परीक्षण कल

By: | Last Updated: Wednesday, 20 August 2014 4:34 PM

पटना: बिहार विधानसभा की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनके विरोधी लालू प्रसाद और नीतीश कुमार के प्रभाव का फैसला कल होगा . अगले बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व आम जनता का रूख किस ओर है, इसका भी पता चल जायेगा .

 

अपने राजनीतिक अस्तित्व के लिए इस उपचुनाव के महत्व को समझते हुए जदयू-राजद-कांग्रेस के साझा उम्मीदवारों के लिए जहां लालू और नीतीश ने कई विधानसभा क्षेत्रों में साथ मिलकर चुनावी सभाओं को संबोधित किया वहीं, भाजपा के प्रदेश नेताओं ने राजग के अन्य घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के साथ मिलकर अपने घटक दलों के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया.

 

बिहार की हाजीपुर, छपरा, मोहिउद्दीनगर, परबत्ता, भागलपुर, राजनगर (एससी), जाले, मोहनिया (एससी), नरकटियागंज और बांका विधानसभा सीटों के लिए कल कुल 2422 मतदान केंद्रों पर होने वाले मतदान के दौरान 2642407 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे. इसमें 1424937 पुरुष और 1217383 महिला मतदाता शामिल हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BI-ELECTION_IN_BIHAR
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017