राष्ट्रपति के उम्मीदवार को लेकर बोले नीतीश, 'BJP नाम सुझाए तो होगी चर्चा'

By: | Last Updated: Monday, 19 June 2017 4:57 PM
Bihar: CM Nitish Kumar comments on presidential election

पटना: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के लिए बीजेपी की तरफ से सहमति बनाने की कोशिश की गई और एक से ज्यादा नाम सुझाए गए तो उस पर चर्चा की जाएगी.

नीतीश कुमार ने कहा, ”राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को लेकर अभी कोई सहमति नहीं बनी है और बीजेपी की तरफ से भी कोई नाम नहीं सुझाया गया है.” हालांकि नीतीश कुमार ने कहा है,  ”अगर किसी नाम की सहमति नहीं बन पाई तो विपक्ष अपना उम्मीदवार तय करेगा.” उन्होंने कहा, ”जब अरुण जेटली ने मुझे फोन किया था तब भी मुझसे किसी नाम की चर्चा नहीं हुई.”

 

 

लाल कृष्ण आडवाणी क्या  राष्ट्रपति के उम्मीदवार होने चाहिए? जब इस बाबत नीतीश कुमार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘’आडवाणी का नाम शत्रुघ्न सिन्हा की तरफ से सुझाया गया है. शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी के सांसद हैं और ये पार्टी का अंदरूनी मामला है.”

राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक

राष्ट्रपति उम्मीदवार की माथापच्ची के बीच आज दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हो रही है. बीजेपी संसदीय बोर्ड की ये बैठक एनडीए सहयोगियों और विपक्षी पार्टियों से राय-मशविरे के बाद हो रही है, इसलिए संभव है कि इसमें राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर कोई आखिरी फैसला लिया जाए.

कल शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा था कि पीएम मोदी 24 जून को विदेश दौरे पर जानेवाले हैं और उससे पहले ही एऩडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया जाएगा.  इस बैठक में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar: CM Nitish Kumar comments on presidential election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017