केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ उपवास पर बैठे नीतीश कुमार

By: | Last Updated: Saturday, 14 March 2015 3:17 AM
bihar cm nitish kumar on a 24 hour hunger strike against land bill

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

नई दिल्ली: भूमि अधिग्रहण विधेयक के विरोध में बिहार में सत्ताधारी पार्टी जडीयू के राज्यव्यापी आंदोलन के तहत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तर्ज पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 24 घंटे का सत्याग्रह और उपवास पटना स्थित जदयू मुख्यालय में आज सुबह से शुरू हो गया.

 

जडीयू के प्रदेश मुख्यालय आज सुबह पहुंचे नीतीश योग और स्नान करने के बाद भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ सत्याग्रह और उपवास पर बैठ गए. इस सत्याग्रह और उपवास कार्यक्रम में नीतीश का साथ जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राज्य के वरिष्ठ मंत्री विजय चौधरी, श्याम रजक, राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जदयू के राज्यसभा सदस्य अली अनवर, हरिवंश, गुलाम रसूल बलियावी और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय झा सहित पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता दे रहे हैं.

 

 नीतीश कुमार पहले ही भूमि अधिग्रहण बिल को ‘काला कानून’ बताते हुए केंद्र सरकार से इसे तुरंत वापस लेने की मांग कर चुके हैं.

 

क्या बढ़ रही हैं आरजेडी और जेडीयू के बीच दूरियां?

 

बिहार की एक और बड़ी राजनीतिक पार्टी आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) के प्रमुख लालू यादव ने संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी बिहार सरकार में मंत्री पद लेने की इच्छुक नहीं, बिहार में जेडीयू सरकार को आरजेडी का समर्थन है.

 

20 अप्रैल को होगी मांझी की महारैली

 

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी 20 अप्रैल को महारैली का आयोजन करने वाले हैं. पटना के गांधी मैदान में इक रैली का आयोजन होगा. मांझी ने बिहार में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले अपने दम पर लड़ेंगे का एलान किया है. बताते चलें कि मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा 125 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

 

संबंधित ख़बरें-

तमाम अड़चनों के बीच लोकसभा में भूमि अधिग्रहण बिल पास

भूमि अधिग्रहण विधेयक में 11 आधिकारिक संशोधन लाएगी केंद्र सरकार 

सोनिया ने किया नीतीश पर हमला, कहा-बीजेपी के साथ रहने वाले आज ओढ़ रहे हैं सेक्युलरिज्म का नकाब 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar cm nitish kumar on a 24 hour hunger strike against land bill
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published: