बिहार चुनावः 9,19 और 30 अगस्त को पीएम मोदी करेंगे बिहार में रैली

By: | Last Updated: Wednesday, 29 July 2015 8:28 AM

नई दिल्लीः बिहार में चुनाव से पहले पीएम मोदी तीन रैलियां करने वाले हैं . खबर है कि अगले महीने पीएम 9 अगस्त को गया , 19 अगस्त को सहरसा और 30 अगस्त को भागलपुर में रैली करेंगे. 25 जुलाई को पीएम ने मुजफ्फरपुर में रैली की थी .पीएम इन तीनों जगहों पर रैली करते हैं तो फिर चुनाव से पहले बिहार का हर हिस्सा कवर हो जाएगा.

 

तिरहुत, सारण और मिथिला के जिलों की रैली मुजफ्फरपुर में हो चुकी है. गया में रैली होने से मगध और पटना का इलाका कवर हो जाएगा. सहरसा की रैली से कोसी, पूर्णिया (सीमांचल का इलाका) और भागलपुर की रैली से दक्षिण बिहार का हिस्सा कवर हो जाएगा.

 

अदालत पहुंचा नमो-नीतीश का डीएनए विवाद

नीतीश कुमार को लेकर पीएम मोदी की टिप्पणी का विवाद कोर्ट कचहरी तक पहुंच गया है. जेडीयू के विधायक श्याम बहादुर सिंह ने सीवान कोर्ट में पीएम के खिलाफ शिकायत की गई है. विधायक की ओर से दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि मुजफ्फरपुर की रैली में नीतीश कुमार के डीएनए पर सवाल उठाकर उन्होंने बिहार के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है . मामले की सुनवाई के लिए अदालत ने 31 जुलाई की तारीख तय की है . रैली में पीएम ने कहा था कि नीतीश कुमार का डीएनए ही गड़बड़ है . नीतीश और लालू ने इसे बिहार के लोगों का अपमान बताया था. जबकि बीजेपी ने सफाई में कहा था कि पीएम ने नीतीश के राजनीतिक डीएनए की बात की थी .

 

लालू-नीतीश के साथ लेफ्ट नहीं

बिहार में लेफ्ट पार्टियों का महागठबंधन से तालमेल नहीं होगा. सीपीआई ने साफ किया है कि बिहार में छे लेफ्ट पार्टियों का ही आपसी गठबंधन होगा . सात सितंबर को लेफ्ट पार्टियां अपना साझा घोषणापत्र जारी करेगी . 7 अगस्त को ये तय होगा कि किस सीट पर लेफ्ट की किस पार्टी का उम्मीदवार होगा . लेफ्ट गठबंधन में सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई एमएल, एसयूसीआई, फॉरवर्ड ब्लॉक और आरएसपी जैसी पार्टियां शामिल हैं . बिहार में अभी लेफ्ट के पास विधानसभा की सिर्फ 1 सीट है .

 

बिहार में एनसीपी की इकाई भंग

शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने चुनाव से पहले अपनी बिहार इकाई भंग कर दी है . पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एसआर कोहली के मुताबिक मजबूती के साथ चुनाव लड़ने के लिए प्रदेश इकाई का नए सिरे से गठन किया जाएगा .बिहार में एनसीपी महागठबंधन का हिस्सा है . लोकसभा में तारिक अनवर कटिहार से एनसीपी के सांसद हैं . महागठबंधन के तहत पार्टी दस सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है . उम्मीद की जा रही है कि गठबंधन के तहत कम से कम 4 सीटें लड़ने के लिए मिल सकती है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BIHAR ELECTION
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017