बिहार चुनाव- एनडीए के कुशवाहा नेताओं में ही नहीं बन रही!

By: | Last Updated: Monday, 21 September 2015 10:54 AM

नई दिल्लीः आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी की पहली लिस्ट जारी कर दी है . कुशवाहा ने 23 में से 17 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही टिकट नहीं मिलने से नाराज नरकटिया सीट के दावेदार ने हंगामा भी किया है. दावेदार अशोक गुप्ता का दावा है कि पार्टी ने उन्हें टिकट देने का भरोसा दिया था . लेकिन नरकटिया सीट से कुशवाहा ने अपने रिश्तेदार को टिकट दे दिया है.

 

हंगामे से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने मुजफ्फऱपुर जिले की मीनापुर सीट को लेकर नाराजगी जताई . मीनापुर सीट से बीजेपी ने मौजूदा विधायक दिनेश प्रसाद के बेटे अजय को टिकट दिया है. उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि बीजेपी ने वादा किया था कि मीनापुर सीट या तो उनके खाते में जाएगी या मौजूदा विधायक दिनेश प्रसाद को बीजेपी का टिकट मिलेगा. कुशवाहा ने बीजेपी पर वादा खिलाफी करके दिनेश प्रसाद के बेटे को टिकट देने का आरोप लगाया है.

 

पाठकों को बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा और दिनेश प्रसाद दोनों एक ही बिरादरी से आते हैं . दिनेश प्रसाद और उपेंद्र कुशवाहा दोनों एक ही पार्टी में रह भी चुके हैं . नीतीश का साथ छोड़ने के बाद कुशवाहा ने अपनी पार्टी बना ली जबकि दिनेश प्रसाद बीजेपी में चले गए. उपेंद्र कुशवाहा इस सीट से अपनी पार्टी के विनोद कुशवाहा को लड़ाना चाहते थे. विनोद कुशवाहा आरएलएसपी के राष्ट्रीय महासचिव हैं और मीनापुर के ही रहने वाले हैं .

 

 कुशवाहा पहले पासवान की पार्टी एलजेपी के मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष हुआ करते थे. वहां जब उनका भविष्य बेहतर नहीं लगा तो उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा का दामन थाम लिया. माना जा रहा था कि बीजेपी विनोद कुशवाहा के लिए मीनापुर नहीं तो कुढ़नी की सीट जरूर छोड़ेगी. लेकिन बीजेपी ने दोनों सीटों से अपने उम्मीदवार उतार दिये हैं .

 

कुशवाहा की पार्टी ने जिन 17 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है उनमें वाल्मिकीनगर से सुरेंद्र सिंह, विस्फी से मनोज यादव, हरलाखी से बसंत कुशवाहा, धोरैया से भूदेव चौधरी, चेनारी से ललन पासवान, जगदीशपुर से संजय मेहता, कुर्था से अशोक कुमार वर्मा, उजियारपुर से वैद्यनाथ कुशवाहा,  महिषी से चंदन बागची, वायसी से अजीर्जुरहमान, धमदाहा से शिवशंकर ठाकुर उर्फ शंकर झा आजाद, जहानाबाद से प्रवीण कुमार, सुल्तानगंज से हिमांशु पटेल और नवादा से इंद्रदेव कुशवाहा, नरकटिया से संत कुशवाहा, बरबीघा से शिव कुमार, डुमरांव से राम बिहारी सिंह शामिल हैं .
 

इसके अलावा पार्टी के खाते में रुन्नी सैदपुर, बाजपट्टी, ओबरा, डेहरी, करगहर और हसनपुर की सीटें मिली हैं . रुन्नी सैदपुर से पंकज मिश्रा दावेदार हैं . जेडीयू से टिकट कटने के बाद गुड्डी देवी की दावेदारी भी अब चर्चा में है. बाजपट्टी से रवींद्र शाही मुख्य दावेदार हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017