बिहार चुनाव- बाहुबलियों के खिलाफ बीजेपी में विद्रोह

By: | Last Updated: Saturday, 26 September 2015 11:24 AM
Bihar Election

पटना: बिहार के आरा से बीजेपी सांसद आर के सिंह बागी हो गए हैं. आर के सिंह ने आरोप लगाया है कि पार्टी के नेता पैसे लेकर टिकट बांट रहे हैं. आरके सिंह ने पार्टी पर अपराधियों को टिकट देने का भी आरोप लगाया है.

 

आरके सिंह जिस आरा से सांसद है वहां की दो सीटों को लेकर विवाद हैं. शाहपुर सीट से बीजेपी ने बाहुबली विशेश्वर ओझा का उम्मीदवार बनाया है. अभी तक उनके भाई की पत्नी मुन्नी देवी यहां से विधायक थीं. इस बार विशेश्वर ओझा को पार्टी ने टिकट दिया है. विशेश्वर ओझा पर एक जमाने में 25 हजार का इनाम भी पुलिस ने रखा था.

 

दूसरा विवाद तरारी सीट को लेकर है. तरारी सीट एलजेपी के खाते में है. एलजेपी इस सीट से पहले बाहुबली विधायक सुनील पांडे को उतारना चाहती थी. लेकिन विरोध के बाद उनकी पत्नी को उतारने पर सहमति बनी है. अब इस सीट से गीता पांडे चुनाव लड़ने वाली है. आज गीता पांडे के नाम का एलजेपी की ओर से एलान हो सकता है. सुनील पांडे बिहार के बाहुबली नेताओं में से एक हैं. लगातार तीन बार चुनाव जीत चुके सुनील पांडे अभी तक जेडीयू में थे.

 

कल उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है. सूनील पांडे आरा कोर्ट ब्लास्ट और यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में जेल में बंद हैं. इससे पहले सुनील पांडे के भाई और पूर्व विधान परिषद के सदस्य हुलास पांडे एलजेपी में शामिल हो चुके हैं. इस साल हुलास पांडे एलजेपी के टिकट पर विधान परिषद का चुनाव भी लड़े लेकिन हार गए थे.

 

बीजेपी सांसद आरके सिंह इन्हीं नामों को लेकर नाराज हैं. देश के गृह सचिव रह चुके आरके सिंह इससे पहले भी कई मुद्दों पर पार्टी लाइन से अलग जाकर बयान दे चुके हैं. बीजेपी ने इस बार आधा दर्जन चर्चित बाहुबलियों को टिकट दिया है.

 

इस बार के चुनाव में सबसे ज्य़ादा विवाद इसी शाहाबाद इलाके में ही है. और ये विवाद सिर्फ बीजेपी में ही नहीं है. बीजेपी में ब्रह्मपुर सीट को लेकर कैलाशपति मिश्र की विधायक बहू दिलमणि देवी नाराज हैं. दिलमणि निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. आरजेडी में जगदीशपुर सीट को लेकर महाभारत छिड़ा है. भाई दिनेश से लेकर भगवान सिंह कुशवाहा तक बागी हो चुके हैं. भाई दिनेश तो नई पार्टी बना चुके हैं.

 

इसी इलाके से आने वाले करगहर के विधायक और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रहे रामधनी सिंह जेडीयू छोड़कर समाजवादी पार्टी में चले गये हैं. पूर्व विधान परिषद सदस्य कृष्णा सिंह आरा से निर्दलीय लड़ने का एलान कर चुके हैं.

 

ट्विटर पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें-

@manojkumarmukul

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar Election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017