बिहार चुनाव: अब मुजफ्फरपुर बना बिहार की लड़ाई का सेंटर

By: | Last Updated: Tuesday, 27 October 2015 8:44 AM

मुजफ्फरपुर: तीसरे दौर का चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद अब तमाम पार्टियों ने नेताओं का नया ठिकाना मुजफ्फरपुर बन गया है. मुजफ्फऱपुर सहित सात जिलों में 1 नवंबर को वोटिंग है.

 

मुजफ्फऱपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज और सीवान जिलों में चौथे दौर में 55 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इन इलाकों के चुनाव की मॉनिटरिंग मुजफ्फरपुर से ही हो रही है.

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित एनडीए के तमाम बड़े नेता मुजफ्फऱपुर को सेंटर बनाकर प्रचार में लगे हुए हैं. आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुजफ्फरपुर जिले में ही प्रचार कर रहे हैं. साहेबगंज, कुढनी, सकरा और गायघाट में अमित शाह की चुनावी सभाएं हैं.

 

इसके अलावा एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान गायघाट, पारू, बोचहां, बरूराज और मीनापुर में सभाएं कर रहे हैं.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 30 तारीख को प्रचार के आखिरी दिन यहां रैली करने वाले हैं. प्रधानमंत्री की ताबड़तोड रैलियों के बाद से महागठबंधन का गणित थोड़ा गड़बड़ाया हुआ दिख रहा है. मुजफ्फरपुर जिले के महागठबंधन कार्यकर्ताओं में बेचैनी देखी जा रही है.

 

वित्त मंत्री अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मुजफ्फऱपुर जिले में ही प्रचार कर रहे हैं. मुजफ्फरपुर उत्तर बिहार का सबसे बड़ा शहर है. इस शहर को उत्तर बिहार की राजधानी भी कहा जाता है. जिले में विधानसभा की 11 सीटें हैं. एनडीए के लिए जिले की तमाम सीटें अहम हैं.

 

इसी तरह महागठबंधन ने भी इस इलाके में जीत के लिए तमाम तैयारियों कर रखी है. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद आज सीवान  में प्रचार कर रहे हैं. लेकिन अगला सेंटर उनका मुजफ्फरपुर जिला रहने वाला है. मुजफ्फरपुर के कई क्षेत्रों में उनका प्रचार नहीं हुआ है. कल के चुनाव के बाद महागठबंधन के तमाम नेता मुजफ्फरपुर में कैंप करने की तैयारी में हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bihar election: Now muzaffarpur becomes centre of battle in polls
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017