बिहार चुनाव: कहां और कब तक पड़ेंगे कल वोट?

By: | Last Updated: Thursday, 15 October 2015 11:26 AM
bihar election: Second phase voting to begin on Friday

नई दिल्ली: दूसरे दौर के चुनाव में कल 6 जिलों की 32 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, कैमूर, अरवल और रोहतास जिलों में इन 32 सीटों में से 23 सीटें नक्सल प्रभावित हैं. इन 23 सीटों पर वोटिंग शाम 4 बजे तक खत्म हो जाएगी. सिर्फ 9 सीटें ही ऐसी हैं जिन पर वोटिंग सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगी.

 

यहां 3 बजे तक ही वोटिंग

कैमूर जिले की चैनपुर, औरंगाबाद जिले की नवीनगर, कुटंबा, रफीगंज. गया जिले की गुरुआ, शेरघाटी, बाराचट्टी, बोधगया, इमामगंज, टिकारी, अतरी में दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी. यानी 11 सीटों पर वोट 3 बजे तक ही पड़ेंगे.

 

यहां 4 बजे तक ही वोटिंग

रोहतास जिले की चेनारी, सासाराम, डिहरी, काराकट. अरवल जिले की अरवल और कुर्था. जहानाबाद जिले की जहानाबाद, मखदुमपुर और घोसी. औरंगाबाद की गोह, गया जिले की बेलागंज और वजीरगंज में शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी. यानी 12 सीटों पर शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे.

 

यहां 5 बजे तक वोटिंग

कैमूर जिले की रामगढ़, मोहनियां, भभुआ. रोहतास जिले की करगहर, दिनारा, नोखा सीट, औरंगाबाद जिले की औरंगाबाद और ओबरा सीट, गया जिले की गया शहर सीट पर 5 बजे तक वोटिंग होगी.

 

नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. अर्ध सैनिक बलों के साथ ही विशेष प्रशिक्षित विदेशी कुत्तों को भी तैनात किया गया है. नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं है. हर चुनाव में नक्सली गड़बड़ी करते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar election: Second phase voting to begin on Friday
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017